आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने सुनाया फैसला खेलना है तो देश के लिए खेलो और किसी देश के लिए नहीं | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने सुनाया फैसला खेलना है तो देश के लिए खेलो और किसी देश के लिए नहीं 

आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने सुनाया फैसला खेलना है तो देश के लिए खेलो और किसी देश के लिए नहीं

हाल ही में आईसीसी ने अफगानिस्तान के साथ आयरलैंड को भी टेस्ट क्रिकेट खेलने का दर्जा दिया था, और अब आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने इस टेस्ट क्रिकेट खेलने के दर्जे को सिरियस लेते हुए एक कड़ा फैसला किया है.वेस्टइंडीज के खिलाफ मिली हार के बाद फूटा कोहली का विराट गुस्सा, धोनी से कहा नहीं रहे तुम फिनिशर छोड़ दो क्रिकेट

आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने टेस्ट क्रिकेट की मान्यता मिलने के बाद अपने देश के खिलाड़ियों से कहा है अगर आप देश के लिए खेलना चाहते है तो सिर्फ देश के लिए ही खेले, अन्यथा अगर आप कोई और टीम से या किसी और क्रिकेट में खेलना चाहते है तो वही खेले और देश के लिए ना खेले.

आयरलैंड के निदेशक ने कही बात 

आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने सुनाया फैसला खेलना है तो देश के लिए खेलो और किसी देश के लिए नहीं 1

देश से खेलने या ना खेलने की बात खुद आयरलैंड के निदेशक निदेशक रिचर्ड होल्डवर्थ ने कही उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में अपने देश के खिलाड़ियों को चेताते हुए कहा.

जिस टीम से भी खेलना चाहते है खेले 

आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने सुनाया फैसला खेलना है तो देश के लिए खेलो और किसी देश के लिए नहीं 2

आयरलैंड के निदेशक निदेशक रिचर्ड होल्डवर्थ ने अपने एक इंटरव्यू में कहा “जो खिलाड़ी जिस देश से भी व जिस टीम से भी खेलना चाहता है. वो खेल सकता है खिलाड़ी स्वतंत्र है मगर उसके बाद वह अपने देश आयरलैंड के लिए नहीं खेल पायेगा” 

काउंटी क्रिकेट में भी नहीं दिया जायेगा खेलने 

आयरलैंड के निदेशक निदेशक रिचर्ड होल्डवर्थ ने अपने एक इंटरव्यू में कहा “अब हमें टेस्ट खेलने का दर्जा मिल गया हम भी भविष्य में अधिक से अधिक टेस्ट मैच खेलने को देख रहे है, इसलिए अब खिलाड़ियों को काउंटी क्रिकेट खेलने की भी जरूरत नहीं है. अगर खिलाड़ी फिर भी काउंटी क्रिकेट में न प्रतिभाग करते है तो खिलाड़ी को फिर देश के लिए नहीं चुना जायेगा, खिलाड़ियों के इस बार के काउंटी करार तक ही खेलने की अनुमति दी जाएगी.”भारतीय टीम सहित कप्तान विराट कोहली ने चुन लिया अपना कोच, इस दिग्गज खिलाड़ी को कोच बनाना चाहती है भारतीय टीम

8 खिलाड़ी खेल रहे है काउंटी क्रिकेट 

आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने सुनाया फैसला खेलना है तो देश के लिए खेलो और किसी देश के लिए नहीं 3

आयरलैंड टीम के कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड, बॉयड रैंकिन, टिम मुर्तगा और पॉल स्टर्लिंग आठ क्रिकेटरों में से हैं जो इस समय इंग्लैंड की काउंटी क्रिकेट में खेल रहे है. मगर सितंबर 2019 में अपना करार खत्म होने के बाद ये खिलाड़ी इंग्लैंड की काउंटी क्रिकेट में नहीं खेल पाएंगे.

Related posts