आईसीसी ने जारी की टेस्ट रैंकिंग, आयरलैंड के खिलाड़ियों की रैंकिंग में एन्ट्री
Connect with us

एडिटर च्वाइस

आईपीएल के बीच आईसीसी ने जारी की ताजा टेस्ट रैंकिंग, पहला टेस्ट खेल ही आयरलैंड ने की रैंकिंग में उल्टफेर

भारत में इन दिनों विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी टी-20 क्रिकेट लीग का रोमांच अपने चरम पर हैं और आईपीएल के इसी रोमांच के बीच इंटरनेशनल क्रिकेट कॉन्सिल ने ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है। आईसीसी ने बुधवार को टेस्ट क्रिकेट की ताजा रैंकिंग जारी की एक देश की टीम के क्रिकेटरों ने पहली बार आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपनी जगह बनायी।

आयरलैंड के खिलाड़ियों ने पहली बार बनायी टेस्ट रैंकिंग में अपनी जगह

ये देश और कोई नहीं बल्कि टेस्ट क्रिकेट में एन्ट्री करने वाला नया देश आयरलैंड है। आयरलैंड क्रिकेट टीम ने डबलिन में पाकिस्तान के खिलाफ अपने क्रिकेट इतिहास का पहला टेस्ट मैच खेला। आयरलैंड को इस मैच में पाकिस्तान के हाथों 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन इस बीच आयरलैंड के खिलाड़ियों ने टेस्ट रैंकिंग में पहली बार अपनी जगह बनाने में सफलता हासिल की।

PC_CRICINFO

शतकीय पारी खेल केविन ओ ब्रायन ने बनायी टॉप-100 में अपनी जगह

पाकिस्तान और आयरलैंड के बीच खेले गए टेस्ट मैच में आयरलैंड के ऑलराउंडर केविन ओ ब्रायन ने अपनी जबरदस्त बल्लेबाजी से टेस्ट क्रिकेट में टॉप-100 में अपना नाम लिखवा दिया है।

केविन ओ ब्रायन ने पाकिस्तान के खिलाफ इस टेस्ट मैच की पहली पारी में 40 तो दूसरी पारी में शानदार शतक जड़ते हुए 118 रनों की पारी खेली। केविन ओ ब्रायन को इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच भी दिया गया।

PC_CRICINFO

इन खिलाड़ियों को भी पहुंचा फायदा

वहीं केविन ओ ब्रायन के साथ ही आयरलैंड के गेंदबाज टिम मुरटेग ने मैच में 6 विकेट हासिल कर गेंदबाजों की रैंकिंग में टॉप-100 में जगह बनाते हुए 67वां स्थान हासिल किया। साथ ही स्टुअर्ट थॉम्ससन ने 53 रनों की पारी से बल्लेबाजों की रैंकिंग में 88वां स्थान हासिल किया।

इस रैंकिंग में पाकिस्तान की टीम की ओर से अपने टेस्ट डेब्यू पर 83 रनों की पारी खेलने वाले फहीम अशरफ को भी फायदा पहुंचा है और वो इस रैंकिंग में 81वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

PC_CRICINFO

बल्लेबाजी में स्मिथ तो गेंदबाजी में रबाडा हैं नंबर वन

टेस्ट रैंकिंग में ताजा सूची पर नजर डाले तो बल्लेबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ पहले, भारत के विराट कोहली दूसरे और इंग्लैंड के जो रूट तीसरे स्थान पर हैं तो वहीं गेंदबाजी रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा पहले स्थान पर काबिज हैं, तो साथ ही दूसरे और तीसरे स्थान पर क्रमशः जेम्स एंडरसन और वर्नोन फिलेंडर हैं। ऑलराउंडर की सूची में बांग्लादेश के शाकीब पहले स्थान पर बरकरार हैं।

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Must See