भारत में इन दिनों विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी टी-20 क्रिकेट लीग का रोमांच अपने चरम पर हैं और आईपीएल के इसी रोमांच के बीच इंटरनेशनल क्रिकेट कॉन्सिल ने ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है। आईसीसी ने बुधवार को टेस्ट क्रिकेट की ताजा रैंकिंग जारी की एक देश की टीम के क्रिकेटरों ने पहली बार आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपनी जगह बनायी।

आयरलैंड के खिलाड़ियों ने पहली बार बनायी टेस्ट रैंकिंग में अपनी जगह

ये देश और कोई नहीं बल्कि टेस्ट क्रिकेट में एन्ट्री करने वाला नया देश आयरलैंड है। आयरलैंड क्रिकेट टीम ने डबलिन में पाकिस्तान के खिलाफ अपने क्रिकेट इतिहास का पहला टेस्ट मैच खेला। आयरलैंड को इस मैच में पाकिस्तान के हाथों 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन इस बीच आयरलैंड के खिलाड़ियों ने टेस्ट रैंकिंग में पहली बार अपनी जगह बनाने में सफलता हासिल की।

PC_CRICINFO

शतकीय पारी खेल केविन ओ ब्रायन ने बनायी टॉप-100 में अपनी जगह

पाकिस्तान और आयरलैंड के बीच खेले गए टेस्ट मैच में आयरलैंड के ऑलराउंडर केविन ओ ब्रायन ने अपनी जबरदस्त बल्लेबाजी से टेस्ट क्रिकेट में टॉप-100 में अपना नाम लिखवा दिया है।

केविन ओ ब्रायन ने पाकिस्तान के खिलाफ इस टेस्ट मैच की पहली पारी में 40 तो दूसरी पारी में शानदार शतक जड़ते हुए 118 रनों की पारी खेली। केविन ओ ब्रायन को इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच भी दिया गया।

PC_CRICINFO

इन खिलाड़ियों को भी पहुंचा फायदा

वहीं केविन ओ ब्रायन के साथ ही आयरलैंड के गेंदबाज टिम मुरटेग ने मैच में 6 विकेट हासिल कर गेंदबाजों की रैंकिंग में टॉप-100 में जगह बनाते हुए 67वां स्थान हासिल किया। साथ ही स्टुअर्ट थॉम्ससन ने 53 रनों की पारी से बल्लेबाजों की रैंकिंग में 88वां स्थान हासिल किया।

इस रैंकिंग में पाकिस्तान की टीम की ओर से अपने टेस्ट डेब्यू पर 83 रनों की पारी खेलने वाले फहीम अशरफ को भी फायदा पहुंचा है और वो इस रैंकिंग में 81वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

PC_CRICINFO

बल्लेबाजी में स्मिथ तो गेंदबाजी में रबाडा हैं नंबर वन

टेस्ट रैंकिंग में ताजा सूची पर नजर डाले तो बल्लेबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ पहले, भारत के विराट कोहली दूसरे और इंग्लैंड के जो रूट तीसरे स्थान पर हैं तो वहीं गेंदबाजी रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा पहले स्थान पर काबिज हैं, तो साथ ही दूसरे और तीसरे स्थान पर क्रमशः जेम्स एंडरसन और वर्नोन फिलेंडर हैं। ऑलराउंडर की सूची में बांग्लादेश के शाकीब पहले स्थान पर बरकरार हैं।

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।



  • SHARE

    Related Articles

    मौजूदा वर्ल्ड स्टारडम चैंपियन रखने जा रही हैं WWE में कदम, इस बड़े इवेंट...

    बीते वर्ष हुए Mae Young Classic टूर्नामेंट में उभर कर आईं टोनी स्टॉर्म ने WWE के साथ करार किया है। हालाँकि उन्हें WWE के...

    Qualifier 2:टॉस जीतने वाली टीम को ही मिलेगा फाइनल में फैसला, जाने क्या होगा...

    आईपीएल 2018 में अब महज 2 ही मैच बचे है जिसमें एक मैच आज सनराइजर्स हैदराबाद तथा कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाने...

    KKRvsSRH: लम्बे समय बाद हैदराबाद में एक बार फिर इस दिग्गज की वापसी तय,...

    लगातार चार मैचों में मिली हार के बाद सनराइजर्स हैदराबाद एक बार फिर जबरदस्त वापसी करने की तैयारी में है। टीम के विकेटकीपर रिद्धिमान...

    एबी डिविलियर्स के सन्यास के बाद विराट कोहली का ये पसंदीदा खिलाड़ी ले सकता...

    साउथ अफ्रीका के महान बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. उनके क्रिकेट से दूर होने के बाद साउथ अफ्रीका...

    अगले महीने 25 जून को होगी स्टीव स्मिथ की वापसी, जाने किस टीम के...

    ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और शानदार बल्लेबाजों में से एक स्टीव स्मिथ को मार्की प्लेयर की सूची में नामित किया गया है...