श्रीलंका के लगातार खराब प्रदर्शन के बाद इस दिग्गज ने श्रीलंका का साथ छोड़ थामा आयरलैंड का दामन | Sportzwiki

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

श्रीलंका के लगातार खराब प्रदर्शन के बाद इस दिग्गज ने श्रीलंका का साथ छोड़ थामा आयरलैंड का दामन 

श्रीलंका के लगातार खराब प्रदर्शन के बाद इस दिग्गज ने श्रीलंका का साथ छोड़ थामा आयरलैंड का दामन

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ग्राहम फोर्ड आररलैंड की टीम के मुख्य कोच के पद पर नियुक्त किए गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के ग्राहम फोर्ड को आरलैंड क्रिकेट टीम का कोच बनाया गया है। ग्राहम फोर्ड ने आरयरलैंड की क्रिकेट टीम का तीन साल के लिए कोच पद का करार किया है। ग्राहम फोर्ड आयरलैंड के वर्तमान कोच जॉन ब्रेसवेल के करार को खत्म होने बाद ये कोच पद का भार संभालेंगे।

ग्राहम फोर्ड दक्षिण अफ्रीका की टीम के मुख्य कोच पद पर कर चुके हैं काम

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर रहे ग्राहम फोर्ड को क्रिकेट के मैदान में कोचिंग का जबरदस्त अनुभव है। ग्राहम फोर्ड इससे पहले दक्षिँ अफ्रीका और श्रीलंका जैसी बड़ी टीमों के साथ कोचिंग का काम कर चुके हैं। ग्राहम फोर्ड ने दक्षिण अफ्रीका की टीम के लिए मुख्य कोच के तौर पर 1999 से 2002 तक काम कर चुके हैं।

श्रीलंका के मुख्य कोच बनने के बाद 15 महीनों में छोड़ा पद

इसके बाद ग्राहम फोर्ड ने सपोर्टिंग स्टाफ के तौर पर भी काम किया है। पिछली बार ग्राहम फोर्ड श्रीलंका की टीम के लिए मुख्य कोच के पद पर थे । ग्राहम फोर्ड ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के साथ विश्वकप 2019 तक मुख्य कोच के पद पर रहने का करार किया था, लेकिन किसी कारणवश ग्राहम फोर्ड ने श्रीलंका क्रिकेट टीम का 15 महीनों के बाद ही कोच का पद त्याग दिया। ग्राहम फोर्ड ने श्रलंकाई टीम के कोच पद को इसी साल जून में ही छोड़ा है।

आयरलैंड की टीम के साथ किया तीन साल का करार

अब ग्राहम फोर्ड श्रीलंका की टीम के बाद आयरलैंड की क्रिकेट टीम के लिए तीन सालों का करार किया है। आयरलैंड की टीम के कोच बनने को लेकर ग्राहम फोर्ड ने कहा कि “आयरलैंड क्रिकेट के साथ इस नए समय में मैं काम करने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं। मुझे हमेशा ही अच्छे लोगों के साथ काम करने में मजा आता है और आयरलैंड के लोग इसी तरह के होते हैं। अपनी जानकारी और अनुभव के दम पर मुझे लगता है कि मैं आयरलैंड क्रिकेट में बदलाव ला सकता हूं। मेरी कोशिश खिलाड़ियों का उनका प्रदर्शन सुधारने और क्रिकेट का लुत्फ उठाने में उनकी मदद करने की होगी।”

Related posts