इरफान पठान ने डाली सदी की सर्वश्रेष्ठ गेंद, आज से पहले नहीं देखा होगा किसी ने ऐसी गेंद | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इरफान पठान ने डाली सदी की सर्वश्रेष्ठ गेंद, आज से पहले नहीं देखा होगा किसी ने ऐसी गेंद 

इरफान पठान ने डाली सदी की सर्वश्रेष्ठ गेंद, आज से पहले नहीं देखा होगा किसी ने ऐसी गेंद

एक समय भारतीय टीम के कपिल देव का तमगा हासिल करने वाले इरफान पठान कई अरसे से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं, और उन्होंने कोई ऐसा ठोस कारण भी नही दिया टीम में वापस आने का. मगर अब एक बार फिर इरफान पठान सुर्खियों में हैं. पठान बड़ोदा टीम के कप्तान हैं और उन्होने सईद मुस्ताक अली ट्रॉफी में गज़ब का प्रदर्शन किया है.

बेहतरीन गेंदबाजी कर दिया फिटनेस का सबूत-

इरफान पठान ने डाली सदी की सर्वश्रेष्ठ गेंद, आज से पहले नहीं देखा होगा किसी ने ऐसी गेंद 1

भारतीय टीम के कभी प्रमुख गेंदबाज रहे इरफान पठान का कैरियर चोटों की वजह से प्रभावित हुआ. उन्होंने अपनी टीम बड़ोदा के लिए 5 विकेट ले एक बार फिर अपनी फिटनेस का सबूत दिया है. पठान इस समय अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे हैं.

हाल ही में पठान ने अपनी फिटनेस पर जबरदस्त मेहनत की है. इसका नतीजा यह है कि वह पहले की तरह ही फिट नजर आ रहे हैं. भले ही अब उनके पास पहले जैसी तेजी नहीं है, मगर जिस तरह से उन्होंने इंजरी का सामना किया है. यदि उस लिहाज से देखा जाए तो उनका प्रदर्शन काबिले तारीफ़ है.

चोंट ले डूबी करियर-

इरफान पठान ने डाली सदी की सर्वश्रेष्ठ गेंद, आज से पहले नहीं देखा होगा किसी ने ऐसी गेंद 2

इरफान पठान के कैरियर में चोंटो ने विलेन का काम किया है. उनके साथ सबसे बड़ी सम्स्या यह रही कि वह जब भी वह  फॉर्म में होते हैं तब वह चोटिल हो कर टीम से बाहर हो गये. इरफान पठान  जब भारतीय टीम से भी बाहर हुए थे तब भी वह बेहतरीन फॉर्म में थे और आखिरी मैच में 5 विकेट लिए थे. लेकिन उसके बाद वह चोटिल हो गये और फिर टीम में नहीं लौट पाए.

उन्होंने अपना आखिरी मैच 5 साल पहले खेला था, जबकि आखिरी टेस्ट 9 साल पहले खेला था. भारतीय टीम में एक समय प्रमुख रूप से स्थान रखने वाले इरफान पठान 27 अक्टूबर को 33 साल के हो जाएंगे.

हाल ही में दिया था इंटरव्यू-

इरफान पठान ने डाली सदी की सर्वश्रेष्ठ गेंद, आज से पहले नहीं देखा होगा किसी ने ऐसी गेंद 3

हाल ही में इरफान पठान ने क्रिकइंफो से ख़ास बात की. जिसमे उन्होंने अपने कैरियर से जुडी तमाम बातें साझा की. उन्होंने कहा, भारतीय टीम ने उनका कुछ समय पहले ही इन्तजार करना छोड़ दिया.

क्रिकइंफो को दिए इंटरव्यू में पठान ने कहा, ‘टीम इंडिया ने कुछ समय पहले मेरा इंतजार करना छोड़ दिया है. मैंने उन्हें अपना सिलेक्शन करने का कोई मजबूत कारण भी नहीं दिया.

इरफान ने कहा, ‘मैंने ऑफ सीजन में कड़ी ट्रेनिंग की. मैं उम्मीद करता हूं कि आगे बेहतर प्रदर्शन करूं. यह सीजन मेरे लिए काफी अहम है और मुझे पता है कि मैं पतली बर्फ पर खड़ा हूं.’

Related posts

Leave a Reply