कोलकाता नाइट राइडर्स

आईपीएल के इतिहास में पिछले कुछ सालों से सीजन के बीच में किसी ना किसी तरह का ऐसा सरप्राइज साने आता है जिसकी कभी किसी को उम्मीद नहीं रहती है। कुछ इसी तरह से यूएई में खेले जा रहे आईपीएल के 13वें सीजन में भी 28वें दिन अचानक ही एक ऐसी खबर मिली जिस पर पूरा क्रिकेट जगत हैरान रह गया।

दिनेश कार्तिक ने अचानक ही कप्तानी को कहा बाय-बाय

आईपीएल के इस सीजन का दूसरा दौर शुरू हो चुका है और इसके मैच में शुक्रवार को जिस टीम का मैच था, उसी टीम के कप्तान ने मैच से कुछ ही घंटों पहले टीम की कमान छोड़ने के फैसला कर हर किसी को हैरानी में डाल दिया।

IPL 2020: दिनेश कार्तिक के कप्तानी छोड़ने के बाद इरफ़ान पठान ने इशारों में ब्रेंडन मैकुलम पर साधा निशाना 1

जी हां… कोलकाता नाइट राइडर्स की पिछले दो सीजन के बाद तीसरे सीजन में कप्तानी कर रहे दिनेश कार्तिक ने शुक्रवार को अचानक ही टीम की कप्तानी छोड़ने का निर्णय ले लिया। दिनेश कार्तिक की कप्तानी में इस साल केकेआर का प्रदर्शन ठीक-ठाक रहा था।

इरफान पठान ने कार्तिक के कप्तानी छोड़ने पर उठाए सवाल

दिनेश कार्तिक के द्वारा कप्तानी छोड़ने के फैसले को लेकिन किसी ने सोचा तक नहीं था, जिससे हर कोई अचंभित है। इसी बीच कार्तिक के द्वारा कप्तानी छोड़ने की बात भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान को तो बिल्कुल भी पच नहीं रही है और उन्होंने तो सवाल खड़े कर दिए हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स

IPL 2020: दिनेश कार्तिक के कप्तानी छोड़ने के बाद इरफ़ान पठान ने इशारों में ब्रेंडन मैकुलम पर साधा निशाना 2

इरफान पठान दिनेश कार्तिक की कप्तानी के हमेशा ही प्रशंसक रहे हैं, उन्होंने कई बार एक्सपर्ट के रूप में दिनेश कार्तिक की कप्तानी शैली की तारीफ की है। खुद कार्तिक ने कप्तानी छोड़ने के फैसले पर कहा कि वो बल्लेबाजी पर ध्यान देना चाहते हैं, लेकिन पठान को ये बात हजम नहीं हो पा रही है।

ऐसे फैसले से खिलाड़ी पर पड़ता है बुरा प्रभाव

इरफान पठान ने तो साफ शब्दों में ये तक कह दिया कि विदेशी कोच होने के कारण कार्तिक को कप्तानी छोड़नी पड़ी, इस बार का आगे के टूर्नामेंट में काफी असर पड़ेगा।

आईपीएल 2020

स्टार स्पोर्ट्स क्रिकेट पर मैच से पहले लाइव चर्चा में इरफान पठान ने कहा कि यकीनन, खिलाड़ी पर बहुत दबाव आ जाता है। बुरा माहौल हो जाता है। खिलाड़ी को समझ नहीं आता है कि किधर जाना है।

भारतीय कोच होता तो नहीं जाती कार्तिक की कप्तानी

साथ ही आगे इरफान ने दो टूक अंदाज में कहा कि

केकेआर के कोच ब्रेंडन मैकुलम हैं, जो विदेशी हैं, हो सकता है कि उनकी ओएन मोर्गन से अच्छी समझ हो। इसी वजह से मोर्गन को कप्तानी मिली है। एक सवाल है कि क्या टीम में इंडियन कोच होता तो ये फैसला होता। शायद नहीं। अगर भारतीय कोच होता तो शायद ये नहीं होता।

दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने कुछ मैच पहले ही अर्धशतक जड़ा था। जिसे लेकर इरफान ने कहा कि

केकेआर के 7 मैच से 8 अंक हैं। ये बुरी स्थिति नहीं है। अगर टीम प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करती तो सबसे ज्यादा श्रेय दिनेश कार्तिक को ही मिलता। ध्यान रखिए कि कार्तिक एक मैच पहले ही मैन ऑफ द मैच बने थे।