VIDEO: जब इरफान पठान की 'ड्रीम बॉल' को बिलकुल नहीं समझ पाए थे गिलक्रिस्ट, उखड़ गयी थी गिल्लियां

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

VIDEO: जब इरफान पठान की ‘ड्रीम बॉल’ को बिलकुल नहीं समझ पाए थे गिलक्रिस्ट, उखड़ गयी थी गिल्लियां 

VIDEO: जब इरफान पठान की ‘ड्रीम बॉल’ को बिलकुल नहीं समझ पाए थे गिलक्रिस्ट, उखड़ गयी थी गिल्लियां

इरफ़ान पठान भारतीय क्रिकेट और दुनिया के ऐसे एकलौते गेंदबाज है, जिन्होंने टेस्ट मैच के पहले ही हैट्रिक ली थी। इन्होंने भारतीय टीम के काफी क्रिकेट खेला लेकिन किस्मत ने साथ नहीं दिया और अब कहीं भी खेलने का मौका नहीं मिल रहा है। वहीं जब इन्होंने डेब्यू किया था तो ये टीम के मुख्य तेज गेंदबाजों में से थे और 19 साल की उम्र में इन्हें ऑस्ट्रेलियाई टीम का दौरा करना पड़ा था और दौरान पूरी निगाहें इन्हीं के शानदार प्रदर्शन पर टिकी हुई थी।

VIDEO: जब इरफान पठान की 'ड्रीम बॉल' को बिलकुल नहीं समझ पाए थे गिलक्रिस्ट, उखड़ गयी थी गिल्लियां 1

बता दें कि यह दौरा भारतीय क्रिकेट टीम ने साल 2004 में किया था और सीरीज का चौथा टेस्ट मैच सिडनी में खेला जा रहा था जिसमें बाएं हाथ के मिडियम पेसर पठान विकेटकीपर-बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट को गेंदबाजी कर रहे थे। तो गिलक्रिस्ट डिफेंसिव खेल रहे थे। टीम इंडिया ने इस मैच में भारत ने पहली पारी में 705 पर 7 विकेट बनाए थे और ऑस्ट्रेलिया के 341 रनों पर 5 विकेट गिर गए थे।

उस दौरान एडम गिलक्रिस्ट बल्लेबाजी करने आये थे और उनके सामने इरफ़ान पठान गेंदबाजी कर रहे थे और काफी रिवर्स स्विंग करवा रहे थे और गिलक्रिस्ट कुछ भी नहीं समझ नहीं पा रहे थे। वो लगभग हर गेंद पर बीट हो रहे थे और काफी मुश्किल में पड़ गए थे।

VIDEO: जब इरफान पठान की 'ड्रीम बॉल' को बिलकुल नहीं समझ पाए थे गिलक्रिस्ट, उखड़ गयी थी गिल्लियां 2

इसके बाद पठान ने 134 की गति से एक ड्रीम बॉल फेंकी और गेंद को गिलक्रिस्ट बिलकुल ही नहीं समझ पाए कि गेंद कहाँ गयी और पता चला कि गेंद गिल्लियों पर जाकर लगी है और इस कारण उन्होंने पीछे देखा तक नहीं और वापस चले गए थे। आप खुद भी नीचे दिए गए वीडियो में देख सकते है आखिर गिलक्रिस्ट कितने बीट हुए और महज 6 रन बनाकर वापस जाना पड़ा।

यहाँ देखिये वीडियो:-

वहीं जब एक बार उन्होंने अपने कैरियर के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा था कि, “मैंने वह बॉल फुल टॉस फेंकी थी, मैं गेंद को यॉर्क कराने का प्रयास कर रहा था, लेकिन गेंद बहुत अच्छी गई और गिल्लियां उखड़ गयी थी।”

पठान ने भारत के लिए 29 टेस्ट और 120 वनडे मैच खेले जिसमें क्रमशः 100 और 173 विकेट लिए थे लेकिन इनका कैरियर जल्द ही खत्म हो गया।

Related posts

Leave a Reply