इरफान पठान ने कुमार संगकारा के साथ हुई घटना का किया जिक्र

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इरफ़ान पठान ने सबसे कूल खिलाड़ी कुमार संगकारा पर लगाया आरोप, “मेरे माता-पिता को लेकर किया था कटाक्ष” 

इरफ़ान पठान ने सबसे कूल खिलाड़ी कुमार संगकारा पर लगाया आरोप, “मेरे माता-पिता को लेकर किया था कटाक्ष”

भारतीय क्रिकेट इतिहास में सबसे शानदार ऑलराउंडर्स की बात करते हैं तो हर कोई कपिल देव का जिक्र करता है। कपिल देव के बाद भारतीय क्रिकेट को कभी भी उनके जैसा ऑलराउंडर खिलाड़ी हाथ नहीं लगा लेकिन साल 2003 में भारतीय क्रिकेट को एक ऐसा ऑलराउंडर खिलाड़ी मिला था जिसमें कपिल देव का अक्स देखा गया था।

भारत के स्टार ऑलराउंडर रहे इरफान पठान ने क्रिकेट को कहा अलविदा

जी हां… ये वहीं ऑलराउंडर खिलाड़ी है जो अपने दौर में हर किसी का चहेता हुआ करता था। हम यहां बात कर रहे हैं भारत के स्टार ऑलराउंडर रहे इरफान पठान की… साल 2003 में डेब्यू करने के बाद भारत के लिए करीब 10 साल खेलने वाले इरफान पठान ने अपने सभी तरह के क्रिकेट को अलविदा कह दिया।

इरफ़ान पठान ने सबसे कूल खिलाड़ी कुमार संगकारा पर लगाया आरोप, "मेरे माता-पिता को लेकर किया था कटाक्ष" 1

बड़ोदा के एक मस्जिद में साफ-सफाई और झाड़ू लगाते-लगाते भारत के स्टार क्रिकेटर बनने तक इरफान पठान ने अपने करियर में कड़ा संघर्ष किया। इरफान पठान ने अपने डेब्यू के बाद जिस तरह की काबिलियत दिखायी उसके कुछ ही सालों में तो उन्हें भारत के बड़े ऑलराउंडर के रूप में गिना जाने लगा।

लंबे इंतजार के बाद इरफान पठान ने लिया संन्यास

लेकिन समय ने ऐसी करवट ली कि कुछ आउट ऑफ फॉर्म और कुछ खराब फिटनेस ने इरफान पठान के करियर में बहुत ही खलल डाला आखिरी बार इरफान को 2012 में भारत के लिए अंतिम बार खेलने का मौका मिला जिसके बाद तो वो इंतजार ही करते रह गए।

इरफ़ान पठान ने सबसे कूल खिलाड़ी कुमार संगकारा पर लगाया आरोप, "मेरे माता-पिता को लेकर किया था कटाक्ष" 2

वापसी के इंतजार में इरफान पठान ने करीब 8 साल का समय निकाल लिया और अब मौके की नजाकत को देखते हुए शनिवार को पठान ने संन्यास का ऐलान कर दिया। संन्यास का ऐलान करने वाले इरफान पठान ने अपने करियर से जुड़ी एक खास घटना का खुलासा किया जो इससे पहले कभी नहीं सुना गया था।

कुमार संगकारा के साथ हुए वाकये का इरफान ने किया खुलासा

2005 में एक मैच के दौरान हमने एक-दूसरे को कहे अपशब्द

इरफान पठान ने साल 2005 में श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा के साथ हुई स्लेजिंग की घटना का जिक्र करते हुए स्टार स्पोर्ट्स को बताया कि “मुझे संगकारा के साथ हुआ एक वाकया याद है। हम दिल्ली में खेल रहे थे। मैंने सहवाग के चोटिल होने के बाद दूसरी पारी में 93 रन बनाए थे। मुझे ऑर्डर में ऊपर भेजा था। उस समय संगकारा को पता चला कि जब मैच उनसे दूर जा रहा है। मुरलीधरन उस समय वास्तव में अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे। लेकिन संगकारा लगातार मुझे कुछ कहने की कोशिश कर रहे थे।”

इरफ़ान पठान ने सबसे कूल खिलाड़ी कुमार संगकारा पर लगाया आरोप, "मेरे माता-पिता को लेकर किया था कटाक्ष" 3

“उन्होंने मुझे कुछ व्यक्तिगत रूप से कहा। मैंने भी उनके व्यक्तिगत पर कमेंट किया। मैंने उनकी पत्नी के बारे में कुछ कहा तो उन्होंने मेरे माता-पिता के बारे में कुछ कहा। हम उस समय एक-दूसरे से नाखुश थे।”

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम में एक साथ खेलने पर हुई फिर से दोस्ती

कुमार संगकारा और इरफान पठान इस घटना के बाद एक-दूसरे से बोलना बंद कर दिया। साल 2008 में जब दोनों ही आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा बने तो दोनों के बीच जारी दूरियां सिमटी। इसको लेकर इरफान ने आगे कहा कि

इरफ़ान पठान ने सबसे कूल खिलाड़ी कुमार संगकारा पर लगाया आरोप, "मेरे माता-पिता को लेकर किया था कटाक्ष" 4

“कुछ समय बाद जब हम किंग्स इलेवन पंजाब की एक ही टीम में साथ में खेले। तो मुझे याद है कि एक महीनें में जब उनकी पत्नी दाएं जाती तो मैं बाएं जाता। एक दिन संगकारा आए और कहा। क्या तुम इस शख्स को जानती हो। ये वहीं है जिसने तुम्हारे बारे में कुछ कहा था। मैंने फिर सॉरी कहा, और इसके बाद संगकारा ने बताया। मैंने पहले कुछ कहा और इसके बाद उसने तुम्हारे बारे में कुछ कहा। इसके बाद ये मामला खत्म हो गया। इसके बाद हमारे बीच बीच कोई खराब भावना नहीं रही और हम दोस्त बन गए।”

Related posts