इरफान पठान ने की भविष्यवाणी भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में ये टीम होगी विजेता 1

पूर्व भारतीय ऑल राउंडर खिलाड़ी इरफान पठान ने भारत तथा ऑस्ट्रेलिया के बीच आगामी सीरीज में भारत को पसंदीदा बताया है. पठान का मानन है कि भारतीय टीम प्रतिभा तथा आत्मविश्वास के मामले में ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले ज्यादा मजबूत है. हालही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों प्रारूपों से संन्यास लेने वाले इरफान का यह भी मानना है सीमित प्रारूप में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से कहीं ज्यादा बेहतर है.

भारत तथा श्रीलंका के बीच दुसरे टी20 आई के बाद स्टार स्पोर्ट के एक शो के दौरान इरफान पठान ने कहा

इरफान पठान ने की भविष्यवाणी भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में ये टीम होगी विजेता 2

अगर आप हमारे ज़माने की ऑस्ट्रेलिया टीम की बात करे तो वह शानदार टीम थी, लेकिन अब भारतीय टीम उसी ऑस्ट्रेलिया टीम की तरह खेल रही है. अब की ऑस्ट्रेलिया टीम पहले के मुकाबले कमजोर है और भारतीय टीम पहले के मुकाबले कहीं ज्यदा मजबूत इसी कारण मुझे लगता है की इस सीरीज में भारत का पलड़ा भरी है.मुझे लगता है कि अगर ऑस्ट्रेलिया टीम भारत का मुकाबला कर सकती है तो केवल अपनी सरजमी पर, क्योंकि भारतीय टीम को बाउंसी तथा सख्त पिचों में खेलने का ज्यादा अनुभव नहीं है.

इरफान पठान ने की भविष्यवाणी भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में ये टीम होगी विजेता 3

इरफान पठान ने याद किया वो ऐतिहासिक टेस्ट

इरफान पठान ने की भविष्यवाणी भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में ये टीम होगी विजेता 4

इरफान पठान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ वाले ऐतेहासिक टेस्ट मैच को भी याद किया जिसमें भारतीय टीम ने 21 साल बाद ऑस्ट्रेलिया की जमीन पर जीत हासिल की थी. इरफ़ान ने उस जीत को यद् करते हुए कहा वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेरा पहला मैच था. वह बहुत यादगार लम्हा था जब मैंने अपना पहला विकेट लिया था और भारत को 21 साल बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी की सरजमीं पर 21 साल बाद जीत हासिल किया था.

इरफ़ान पठान का अंतरराष्ट्रीय करियर

इरफान पठान ने की भविष्यवाणी भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में ये टीम होगी विजेता 5

इरफान पठान, भारत के एक बेहतरीन आल राउंडर थे. उन्होंने अपने करियर में कुल 173 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और 301 विकेट लेने के साथ साथ 2821 रन भी बनाये हैं. इरफ़ान पठान काफी लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे और अंततः उन्होंने इरफान पठान ने 4 जनवरी 2020 को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी है