इरफान पठान ने कहा अभी भी नहीं भूला हूँ गेंद को स्विंग करना

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इरफान पठान ने कहा अभी भी नहीं भूला हूँ गेंद को स्विंग करना 

इरफान पठान ने कहा अभी भी नहीं भूला हूँ गेंद को स्विंग करना

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज इरफान पठान ने 35 साल की उम्र में क्रिकेट को अलविदा कह दिया. इसके बाद उन्होंने कहा कि उन्होंने कभी गेंद को स्विंग कराने की कला को कमजोर नहीं पड़ने दिया. मैंने लगातार गेंद को स्विंग कराने का प्रयास किया है और उनके प्रदर्शन में आई गिरावट के लिए पूर्व कोच ग्रेग चैपल को दोषी ठहराना असली मुद्दे को भटकाना मात्र ही था.

इरफान पठान  ने 2012 में खेला था अपना आखिरी मैच

इरफान पठान ने कहा अभी भी नहीं भूला हूँ गेंद को स्विंग करना 1

अधिकतर खिलाड़ी भारतीय टीम के साथ अपना करियर 27-28 साल में शुरू करते हैं लेकिन उन्होंने इस उम्र में अपना आखिरी मैच खेल लिया था. पठान तब 27 साल के थे जब उन्होंने 2012 में अपना आखिरी मैच खेला था. ऐसा भी समय था जबकि बायें हाथ के इस तेज गेंदबाज के सभी तीनों प्रारूप में खेलने को लेकर भी सवाल उठाये गये.

इरफान पठान ने पीटीआइ से बात करते हुए कहा

इरफान पठान

इस तरह की सभी बातें लोगों का ग्रेग चैपल को लेकर बात करना, ये सब चीजों को मुद्दों से भटकाना मात्र था. इस तरह की बातें भी सामने आयी कि इरफान खेल में दिलचस्पी नहीं दिखा रहा है. उन्होंने एक एक ऐसा माहौल तैयार कर दिया कि इरफान का स्विंग पर पहले जैसा अधिकार नहीं रहा, लेकिन लोगों को यह समझने की जरूरत है कि पूरे मैच में आपको वैसी स्विंग नहीं मिलेगी जैसी पहले दस ओवरों में मिलती है.

जीत के बावजूद भी मुझे किया था टीम से बाहर

इरफान पठान ने कहा अभी भी नहीं भूला हूँ गेंद को स्विंग करना 2

उन्होंने कहा कि मेरे प्रदर्शन को लेकर बातें होती है, लेकिन टीम में मेरी भूमिका अलग थी. मुझे रनों पर लगाम लगाने का काम दिया गया था. मुझे याद है कि साल 2008 में श्रीलंका में मैच जीतने के बाद भी मुझे टीम से बाहर कर दिया गया था. देश के लिए मैच जीतने के बाद भी बिना किसी वजह से बाहर किया जाता है.

Related posts