इरफान पठान

विश्व क्रिकेट में स्विंग के सुल्तान के नाम से अपनी पहचान बनाने वाले तेज गेंदबाज इरफान पठान ने शनिवार शाम अपने अंतरारष्ट्रीय क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया. खिलाड़ी के संन्यास के ऐलान के बाद से ही सोशल मीडिया पर फैंस व साथी खिलाड़ी उन्हें अगली पारी की शुभकामनाएं देते नजर आ रहे हैं. इसी क्रम में अब किंग्स इलेवन पंजाब की को ओनर प्रीति जिंटा ने भी इरफान को संन्यास की बधाई दी है.

प्रीति जिंटा ने दी इरफान पठान को संन्यास की बधाई

भारतीय क्रिकेट टीम से लंबे वक्त से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज इरफान पठान ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया. इसपर किंग्स इलेवन पंजाब के लिए 2 सीजन खेल चुके इरफान को फ्रेंचाइजी की को-ओनर प्रीति जिंटा ने बधाई देते हुए ट्विटर अकाउंट पर लिखा- मैंने इस खेल में बहुत कुछ सीखा है. आप हमेशा एक अद्भुत व्यक्ति और टीम के खिलाड़ी रहे हैं और अच्छी-अच्छी यादों के लिए आपका शुक्रिया. आपकी दूसरी पारी के लिए बहुत बहुत शुभकामनाएं. 

इरफान पठान के संन्यास के बाद किंग्स इलेवन पंजाब की को-ओनर प्रीति जिंटा ने कुछ इस तरह दी बधाई 1

इरफान ने किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेला 3 सीजन

इरफान पठान

टेस्ट क्रिकेट में पहले ओवर में हैट्रिक लेकर इतिहास रचने वाले टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इरफान पठान, अंतरराष्ट्रीय  क्रिकेट के अलावा आईपीएल में भी अपना जलवा दिखा चुके हैं. आईपीएल की शुरुआत 2008 में हुई थी. तभी 2008 से 2010 तक किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा रहे.

इसके बाद 2011 में दिल्ली कैपिटल्स ने इरफान को खरीदकर अपनी टीम में शामिल कर लिया. इसके बाद 2015 में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेला और 2016 में राइजिंग पुणे और 2017 में गुजरात लायंस के साथ खेलते हुए आखिरी आईपीएल सीजन खेला. आंकड़ों की बात करें तो उन्होंने 103 मैचों में बल्लेबाजी करते हुए 120.40 की स्ट्राइक रेट के साथ 1139 रन बनाए. साथ ही 7.77 की इकोनॉमी के साथ 80 विकेट्स अपने नाम किए.