इरफ़ान पठान संन्यास के वक्त हुए भावुक, नम आँखों से कही ये बातें 1

भारतीय टीम के आलराउंडर खिलाड़ी इरफ़ान पठान लंबे समय से भारतीय टीम में चल रहे थे. अब जाकर उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अलविदा कहा है. संन्यास लेने के बाद इरफ़ान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स पर अपना बयान दिया. उन्होंने बोलते हुए कहा कि मैं बहुत खुशकिस्मत हूँ की मुझे भारतीय टीम में दिग्गजों के साथ खेलने का मौका मिला.

इरफ़ान पठान ने लिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास

इरफ़ान पठान संन्यास के वक्त हुए भावुक, नम आँखों से कही ये बातें 2

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज इरफ़ान पठान ने आज अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ हैट्रिक भी लिया था. अपने करियर के बारें में बोलते हुए इरफ़ान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि

” आज मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर रहा हूँ. मै बहुत खुशकिस्मत हूँ कि इतने बड़े दिग्गजों के साथ खेला. एक छोटे शहर वडोदरा के एक मस्जिद में हम दोनों भाई खेला करते थे.”

उन्होंने आगे कहा कि

” वहां से आना और उसके बाद सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले और सौरव गांगुली जैसे दिग्गजों के साथ खेलूँगा. इनके साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करूँगा और यादे बनाऊंगा. कई लोगो के साथ ऐसी रिश्ते बनाये जिन्हें मैं अपना बड़ा भाई कहता हूँ.”

इरफ़ान पठान संन्यास के वक्त हुए भावुक, नम आँखों से कही ये बातें 3

भावुक नजर आयें इरफ़ान पठान

तेज गेंदबाज

भारत के लिए 301 विकेट और 2800 से भी ज्यादा रन बनाने वाले इरफ़ान पठान अपने संन्यास के मौके पर बोलते हुए बहुत भावुक नजर आयें. अपने इमोशन पर काबू पाते हुए इरफ़ान ने कहा कि

” कई युवा खिलाड़ी के साथ समय बिताया. जो सपना देखा था बचपन में उसे भी पूरा किया. बहुत इमोशनल समय है मेरे लिए, हर किसी के जीवन में वो समय जरुर आता है जब आप जिसे सबसे ज्यादा प्यार करते हैं उसे अलविदा कहना पड़ता था. आज क्रिकेट जिसे मैं सबसे ज्यादा प्यार करता हूँ उसे आप सबके सामने अलविदा कह रहा हूँ.”

शानदार रहा है इरफ़ान पठान का करियर

इरफ़ान पठान संन्यास के वक्त हुए भावुक, नम आँखों से कही ये बातें 4

इरफ़ान पठान ने भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में 29 मैच खेले थे. जिसमें 31.57 के औसत से 1105 रन बनाये जिसमें 6 अर्द्धशतक और एक शतक शामिल था. गेंद के साथ उन्होंने 32.26 के औसत से 100 विकेट लिए थे. 120 एकदिवसीय मैच में इरफान ने 23.39 के औसत से 1544 रन बनाये थे.

जबकि गेंद के साथ इरफ़ान ने 29.73 के औसत से 173 विकेट अपने नाम किया था. जबकि टी20 फ़ॉर्मेट में इरफ़ान ने भारतीय टीम के लिए 24 मैच में 24.57 के औसत से 172 रन बनाये और गेंद के साथ 22.07 के औसत से 28 विकेट भी अपने नाम किये थे.