इरफान पठान के संन्यास पर रोहित शर्मा ने दी अगली पारी के लिए शुभकामनाएं, याद किया ये ऐतिहासिक पल 1

भारतीय क्रिकेट टीम से लंबे वक्त से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज इरफान पठान ने शनिवार की शाम संन्यास का ऐलान कर दिया. तेज गेंदबाज द्वारा अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कहते ही सोशल मीडिया पर फैंस, भारतीय क्रिकेट में दिए गए उनके योगदान के लिए शुकिया देते और अगली पारी के लिए शुभकामनाएं देते नजर आए. वहीं टीम इंडिया के उप कप्तान रोहित शर्मा ने भी पूर्व क्रिकेटर को अगली पारी के लिए शुभकामनाएं देते नजर आए.

रोहित शर्मा ने याद की पठान की हैट्रिक

पिछले सात सालों से टीम इंडिया से बाहर चल रहे इरफान पठान ने संन्यास का ऐलान करते हुए अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कह दिया. टीम इंडिया के उप कप्तान रोहित शर्मा ने इरफान पठान को अगली पारी की शुभकामनाएं देते हुए 2006 में ली गई ऐतिहासिक टेस्ट हैट्रिक याद की. ट्विटर पर रोहित ने लिखा- हैप्पी रिटायरमेंट.
आपने इस खेल को बहुत जुनून और साहस के साथ खेला. टेस्ट मैच के पहले ओवर में आज तक किसी ने हैट्रिक नहीं की है. आपको आपकी अगली  पारी के लिए शुभकामनाएं.

इरफान पठान के संन्यास पर रोहित शर्मा ने दी अगली पारी के लिए शुभकामनाएं, याद किया ये ऐतिहासिक पल 2

टेस्ट क्रिकेट में ली थी टेस्ट के पहले ओवर में हैट्रिक

इरफान पठान

29 जनवरी 2006 से करांची टेस्ट में स्विंग के सुल्तान के नाम से विश्व क्रिकेट में अपनी पहचान बनाने वाले इरफान पठान ने टेस्ट के पहले ओवर में हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया. अपनी इस हैट्रिक के लिए इरफान पठान ने पहला शिकार पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज सलमान बट्ट को बनाया. पठान ने लेंथ डिलेवरी डाली, जो अधिक आउट स्विंग हुई और बट्ट कैच आउट हो गए.

इसके बाद दूसरे विकेट के तौर पर एक्सीपिरिंस बल्लेबाज युनूस खान के सामने उन्होंने इस बार फिर लेंथ पर दाएं हाथ के बल्लेबाज को इनस्विंग गेंद डाली और विकेट निकाल लिया. लगातार चौथी और पांचवी बॉल पर विकेट चटकाने के बाद इरफान ने तीसरे विकेट के लिए नए बल्लेबाज युसुफ को इनस्विंग गेंद डाली और युसूफ को क्लीन बोल्ड किया. इसी के साथ इरफान ने पहले ओवर में हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया.