///

इरफान पठान इस भारतीय बल्लेबाज को मानते हैं सबसे रिलेक्स बल्लेबाज, जो करता है खतरनाक बल्लेबाजी

भारतीय क्रिकेट टीम के सीमित ओवर के उपकप्तान और स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा आज दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं। जिस तरह से रोहित शर्मा ने पिछले कुछ साल में अपनी  बल्लेबाजी से जो मुकाम हासिल किया है उससे तो उनका नाम मौजूदा क्रिकेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाज में लिया जाता है।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

रोहित शर्मा आज के क्रिकेट जगत के सबसे खतरनाक बल्लेबाज

रोहित शर्मा का करियर वैसे तो साल 2007 में ही शुरू हो गया था जब वो भारतीय टीम से डेब्यू करने में कामयाब रहे थे। रोहित शर्मा को कुछ ही समय के बाद अंदर-बाहर के खेल का सामना करना पड़ा और ये करीब 6 साल तक चला।

इरफान पठान इस भारतीय बल्लेबाज को मानते हैं सबसे रिलेक्स बल्लेबाज, जो करता है खतरनाक बल्लेबाजी 1

इसके बाद रोहित शर्मा ने 2013 में बल्लेबाजी में अलग तरह का नजारा पेश किया और वो भारतीय टीम के स्थापित खिलाड़ी बन गए रोहित शर्मा आज भारतीय टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक है जिनके बारे में दुनिया जानती है।

इरफान पठान ने कहा रोहित शर्मा बल्लेबाजी के दौरान दिखते हैं काफी रिलेक्स

रोहित शर्मा को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी इरफान पठान ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। इरफान पठान बताया कि रोहित शर्मा अपने करियर के शुरुआती दिनों से ही बल्लेबाजी के दौरान रिलेक्स नजर आते हैं।

रोहित शर्मा

इरफान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम क्रिकेट कनेक्टेड में कहा कि “काफी लोगों को गलतफहमी है कि जब वो ऐसे खिलाड़ी को देखते हैं जिनके पास काफी समय होता है वो रोहित शर्मा की तुलना में थोड़ा ज्यादा रिलेक्स होता है। तब आप कहते हो कि उन्हें कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। यही चीज एक अन्य पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर के बारे में कही जाती थी।”

रोहित करते हैं कड़ी मेहनत, वो हमेशा सोचते हैं इसी के बारे में

इरफान पठान ने इस बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि “जब वो भागते थे तो वो बहुत ही रिलेक्स होकर भागते थे। जब वो बल्लेबाजी करते थे तो उनके पास बहुत समय रहता था और हम सोचते थे कि वो कड़ी मेहनत क्यों करते हैं लेकिन वास्तव में वो बहुत कड़ी मेहनत कर रहे होते थे. इसी तरह से रोहित शर्मा को बाहर से देखकर सोचा करते ते कि उसे शायद थोड़ी ज्यादा मेहनत की जरूरत है।”

आईपीएल

भारत के इस पूर्व ऑलराउंडर ने कहा कि “रोहित हमेशा समझदारी भरी चीजों के बारे में बात करते थे और इसलिए वो बतौर बल्लेबाज और आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस के कप्तान के तौर पर काफी सफल हैं। वो हमेशा कड़ी मेहनत करते के बारे में बात किया करते थे और वो ये भी कहते थे कि टीम सबसे पहले आती है और मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान के रूप में उसने जो नजीते हासिल किए हैं ये बात आपने उसमें देखी होगी।”