इनफान पठान ने पहले मैच में भारतीय टीम में इन 11 खिलाड़ियों को किया शामिल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC 2019- साउथ अफ्रीका के खिलाफ इरफ़ान पठान ने चुनी अपनी प्लेइंग इलेवन, इन खिलाड़ियों को किया बाहर 

CWC 2019- साउथ अफ्रीका के खिलाफ इरफ़ान पठान ने चुनी अपनी प्लेइंग इलेवन, इन खिलाड़ियों को किया बाहर

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप का आगाज 30 मई से होने जा रहा है। इससे पहले इन दिनों सभी टीमें अपनी तैयारियों को पुख्ता करने के लिए वार्म अप मैचों में जमकर दम दिखा रही है। लेकिन सभी टीमों की नजरें विश्व कप के लिए अपने अभियान की शुरुआत पर लगी है।

भारतीय टीम, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी अपना पहला मैच

इसमें से इस विश्व कप की सबसे फेवरेट टीमों में से एक भारतीय क्रिकेट टीम भी पूरी तरह से तैयार है। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने पहले मैच में उतरेगी।

CWC 2019- साउथ अफ्रीका के खिलाफ इरफ़ान पठान ने चुनी अपनी प्लेइंग इलेवन, इन खिलाड़ियों को किया बाहर 1

भारतीय टीम को विश्व कप की शुरुआत से पहले दो वार्म अप मैच खेलने का मौका मिला है जिसमें से भारतीय टीम को अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है तो वहीं भारतीय टीम आज बांग्लादेश के खिलाफ अपना दूसरा मैच खेलेगी।

इरफान पठान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चुनी प्लेइंग इलेवन

लेकिन अब सबसे बड़ा सवाल और देखने लायक ये बात होगी कि विराट कोहली एंड कंपनी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 जून को होने वाले मैच में किन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरती है क्योंकि इस मैच में वार्म अप मैचों का प्रदर्शन भी देखा जा सकता है।

CWC 2019- साउथ अफ्रीका के खिलाफ इरफ़ान पठान ने चुनी अपनी प्लेइंग इलेवन, इन खिलाड़ियों को किया बाहर 2

वैसे हर कोई अब तक तो पहले मैच के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन अपनी पसंद के अनुसार चुन रहे हैं जिसमें अब भारत के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने भी चुनी है।

इरफान पठान ने विजय शंकर और केदार दोनों को दिया मौका

स्टार स्पोर्ट्स के साथ हिंदी कमेंट्री में शामिल इरफान पठान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच के लिए जो टीम चुनी हैं उसमें उन्होंने विजय शंकर को नंबर चार के रूप में शामिल किया है।

CWC 2019- साउथ अफ्रीका के खिलाफ इरफ़ान पठान ने चुनी अपनी प्लेइंग इलेवन, इन खिलाड़ियों को किया बाहर 3

साथ ही इरफान पठान ने पहले मैच के लिए जो भारतीय टीम चुनी है उसमें उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ वार्म अप मैच में दम दिखाने वाले रविन्द्र जडेजा को नहीं चुन कुलदीप यादव को ही अपनी टीम को हिस्सा बनाया है। साथ ही केदार जाधव को भी जगह दी है।

इस तरह से है इरफान पठान की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की एकादश

इरफान पठान की टीम में स्वाभाविक तौर पर रहने वाली सलामी जोड़ी शिखर धवन और रोहित शर्मा मौजूद हैं तो विराट कोहली नंबर तीन पर हैं। विजय शंकर को नंबर पर चुना है। इसके अलावा महेन्द्र सिंह धोनी, केदार जाधव और हार्दिक पंड्या को रखा है।

CWC 2019- साउथ अफ्रीका के खिलाफ इरफ़ान पठान ने चुनी अपनी प्लेइंग इलेवन, इन खिलाड़ियों को किया बाहर 4

तो वहीं गेंदबाजों में कुलदीप यादव को स्पिनर के तौर पर तो तेज गेंदबाजी ब्रिगेड में जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी को चुना है।

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts