INDvsNZ- टेस्ट सीरीज में इरफान पठान ने न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी को बताया सबसे बड़ी चुनौती 1
HAMILTON, NEW ZEALAND - DECEMBER 06: Captain Kane Williamson of New Zealand (C) speaks to his team mates prior to day four of the First Test match in the series between New Zealand and the West Indies at Seddon Park on December 06, 2020 in Hamilton, New Zealand. (Photo by Kai Schwoerer/Getty Images)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो गई है। दोनों ही टीमें कानपुर में पहले टेस्ट मैच के लिए मैदान में उतर गई हैं। आज से शुरू हुई इस टेस्ट सीरीज में भारत को मेजबान टीम होने के नाते जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

भारत को इरफान पठान ने इन बातों से सावधान रहने की कही बात

3 मैचों की टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड का भारत ने पूरी तरह से सफाया कर डाला था, तो वहीं टेस्ट सीरीज के लिए भारत की स्पिन गेंदबाजी की मददगार पिच को लेकर भारत को जीत का फेवरेट  माना जा रहा है। जिसे लेकर कई क्रिकेट एक्सपर्ट अपनी बात स्पष्ट भी कर चुके हैं।

INDvsNZ- टेस्ट सीरीज में इरफान पठान ने न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी को बताया सबसे बड़ी चुनौती 2

भले ही ज्यादातर लोगों का मानना है कि भारत इस सीरीज में आसानी से जीत हासिल कर सकता है, लेकिन वहीं भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर रहे इरफान पठान ने भारत के लिए इस टेस्ट सीरीज में 2 चीजों से सावधान रहने को कहा है।

केन विलियम्सन माना सबसे बड़ी चुनौती

जी हां… भारत के स्टार ऑलराउंडर के रूप में पहचाने गए इरफान पठान ने स्पष्ट शब्दों में कह दिया है कि भारत को इस टेस्ट सीरीज में केन विलियम्सन से खास तौर पर सावधानी रखनी होगी। केन विलियम्सन को सबसे बड़ी चुनौती माना है।

INDvsNZ- टेस्ट सीरीज में इरफान पठान ने न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी को बताया सबसे बड़ी चुनौती 3

स्टार स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए इरफान पठान ने कहा कि “अगर हम दो मैचों की टेस्ट सीरीज की बात करते हैं तो, अगर कोई खिलाड़ी है जो टीम इंडिया को चुनौती दे सकता है तो वो केन विलियम्सन हैं। वो शानदार क्रिकेटर हैं। खासकर तब जब टेस्ट की बात आती है।”

वानखेड़े की पिच भी हो सकती है भारत की चुनौती

इरफान पठान ने भारतीय टीम के लिए इस सीरीज में भारत के सामने केन विलियम्सन के बाद दूसरी जो चुनौती बतायी वो मुंबई में दूसरा टेस्ट होने वाले वानखेड़े की पिच को भी बताया। पठान का मानना है कि वानखेड़े की पिच पर ज्यादा बाउंस होगा, जो भारत के लिए चुनौती हो सकता है।

wankhede mumbai

इरफान ने इसे लेकर कहा कि “भारत के लिए दूसरी चुनौती वानखेड़े स्टेडियम होगी। मुंबई में पिच न्यूजीलैंड के क्रिकेटरों को ज्यादा सूट करेगी, इसमें बाउंस भी होगा। अगर हमें स्पिनरों की मददगार पिच नहीं मिलती है, और पिच उछाल भरी, अच्छी होती है, जैसी ये आमतौर पर रहती है, तब न्यूजीलैंड की टीम भारत को चुनौती दे सकती है।”