आईपीएल 2022- इरफान पठान ने बताया, मुंबई इंडियंस किन 4 खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन 1

विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। अगले साल होने वाले सीजन को लेकर कई बदलाव के साथ टीमें नजर आने वाली हैं, लेकिन सभी टीमों को अपने कुछ खिलाड़ियों को बरकरार रखने का मौका रिटेंशन पॉलिसी से मिल गया है।

मुंबई इंडियंस के कौन 4 खिलाड़ी होंगे रिटेन?

बीसीसीआई ने आईपीएल के अगले सीजन के लिए सभी टीमों को 4 खिलाड़ी तक रिटेन करने की छूट दी है। जिसकी डेडलाइन 30 नवंबर को तय की गई है। इस दिन सभी टीमों को अपने रिटेन खिलाड़ियों के नाम अंतिम रूप से सौंपने होंगे।

वीरेंद्र सहवाग

ऐसे में इन दिम दिनों तो सभी पुरानी 8 फ्रैंचाइजी अपने साथ पिछले सीजन खेले खिलाड़ियों में से रिटेन करने वाले खिलाड़ियों को लेकर माथापच्ची कर रही हैं, जिसमें 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस पर भी हर किसी की नजरें लगी हुई हैं।

इरफान पठान ने बताया मुंबई के ये 4 खिलाड़ी होंगे रिटेन

वैसे तो मुंबई इंडियंस में 3 नाम तो तय ही दिख रहे हैं, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और कीरोन पोलार्ड, लेकिन उन्हें चौथे खिलाड़ी के लिए काफी विचार विमर्श करना होगा, क्योंकि चौथे स्थान के लिए सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और हार्दिक पंड्या जैसे खिलाड़ी हैं।

आईपीएल 2022- इरफान पठान ने बताया, मुंबई इंडियंस किन 4 खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन 2

इसी बीच भारत के पूर्व स्टार ऑलराउंडर रहे इरफान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए मुंबई इंडियंस के उन 4 खिलाड़ियों के नाम बताए हैं, जिन्हें वो बरकरार रख सकते हैं। इरफान ने यहां पर सबसे पहले मुंबई के चौथे खिलाड़ी का नाम बताते हुए ईशान किशन को सबसे आगे रखा।

रोहित, बुमराह और पोलार्ड के साथ चौथा नाम ईशान किशन

पठान ने कहा कि

“मुंबई इंडियंस के लिए ईशान किशन पहली पसंद हो सकते हैं। हार्दिक पांड्या के लिए, आपको समझना होगा। पिछले एक साल में उनकी फॉर्म में काफी गिरावट आई है, इसलिए मुंबई को इसकी जानकारी होगी। जब आपको नीलामी से पहले पहले चार फिक्स बनाने होते हैं तो कुछ चीजें चलती हैं।”

आईपीएल 2022- इरफान पठान ने बताया, मुंबई इंडियंस किन 4 खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन 3

भारत के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने आगे कहा कि

“विदेशी खिलाड़ियों में कीरोन पोलार्ड होंगे। इसमें कोई संदेह नहीं है। मुझे नहीं पता कि मुंबई इंडियंस क्या सोच रही है। वो वह व्यक्ति है जिसने आपको इतने सालों से लगातार मैच जिताए हैं। उनकी बल्लेबाजी अभी भी टॉप पर और जब भी बड़ी हिटिंग के साथ-साथ खेल खत्म करने की बात आती है, तब भी ये पावरहाउस है। तो, पोलार्ड निश्चित रूप से रडार पर होंगे। मैं अन्य दो लोगों का भी नाम ले सकता हूं। नंबर 1 पर रोहित शर्मा होंगे और नंबर 2 जसप्रीत बुमराह।”