इरफान पठान ने विराट कोहली की काबिलियत को दी चुनौती- कहा इस गेंदबाज से हमेशा लगेगा उन्हें डर 1

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने कप्तान विराट कोहली को लेकर एक अजीबो-गरीब बयान दिया है. इरफान पठान का कहना है विराट कोहली ( Virat Kohli) को मिशेल जॉनसन (Mitchell Johnson) जैसे गेंदबाज का सामना करने में कोई भी परेशानी नहीं होगा, लेकिन जब बात स्विंग गेंदबाजी की हो तो विराट कोहली को जेम्स एंडरसन (James Anderson) का सामना करने में हमेशा संदेह रहेगा.

विराट कोहली की काबिलियत पर इरफान पठान ने उठाए सवाल

इरफान पठान

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) का मानना है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन (Mitchell Johnson) को लेकर कभी भयभीत नहीं रहे, लेकिन एंडरसन (James Anderson) को लेकर उनके मन में हमेशा संदेह रहेगा. इरफान पठान ने कहा,

“आप विराट कोहली से पूछें, वह कभी भी मिशेल जॉनसन की तेज गेंदबाजी के बारे में चिंता नहीं करेंगे क्योंकि वह जानते हैं कि वह लाइन में आ सकते हैं, लेकिन उन्हें हमेशा जेम्स एंडरसन के बारे में संदेह होगा. गेंद के हिलने पर दुनिया का कोई भी बल्लेबाज सहज नहीं होता. अनिश्चितता का गलियारा, याद है? यह हमेशा के लिए खुला रहेगा,

इरफान पठान  ने प्लेफील्ड पत्रिका के लिए अपने कॉलम लिखते हुए ये बाते कही हैं.

चलिए देखते हैं इरफान पठान की बात में कितना है दम

इरफान पठान

इरफान पठान  (Irfan Pathan) का ये बयान आज के दौर में मिलकुल भी मेल नहीं खाता है. अगर आज के समय की बात करें तो विराट कोहली (Virat Kohli) और जेम्स एंडरसन (James Anderson) के बीच ऐसी जबरदस्त लड़ाई देखने को नहीं मिलती है कि दोनों एक दूसरे पर हावी हो. एंडरसन के सामने कोहली किसी एक अन्य बल्लेबाज की तरह की होते हैं और कोहली के सामने भी एंडरसन किसी अन्य सामान्य बॉलर की तरह ही होते हैं. लेकिन इतिहास ऐसा नहीं रहा है जिसके कारण आज भी कोहली बनाम एंडरसन की प्रतिबद्धता इतना महत्व रखती है.

बात 2014 के दौरे की है जब विराट कोहली का बल्ला इंग्लैंड की जमीन पर पूरी तरह से फेल हो गया था. उन्होंने इंग्लैंड में उसी की धरती पर 10 टेस्ट पारियों में केवल 134 रन बनाए थे. एंडरसन तब विराट कोहली पर भारी पड़े और उन्होंने चार बार भारतीय कप्तान को चलता किया था. कोहली का आत्मविश्वास निश्चित तौर पर डगमगा आया और उन्होंने अपनी तकनीक पर काम किया इसके 2018 में वापस आए और उन्होंने दो शतक और तीन अर्धशतक अपने नाम दर्ज करते हुए दनादन 593 रन ठोक दिए.

जॉनसन को विराट कोहली ने खूब छकाया था

इरफान पठान

मिशेल जॉनसन (Mitchell Johnson) भी बाएं हाथ के बहुत तेज गति के बॉलर थे जो अपनी उछाल भरी गेंदों से बल्लेबाज को भयभीत करने का काम करते थे वह पिच पर गेंद को पटकते थे जिससे अच्छा बाउंस उनको मिल जाता था और बल्लेबाज भयभीत होते थे.

विराट कोहली (Virat Kohli) पर मिशेल जॉनसन ने कोई खास प्रभाव नहीं छोड़ा क्योंकि भारतीय बल्लेबाज ने मिसेज जॉनसन की मौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था जहां पर उन्होंने शानदार चार शतक लगाकर बल्लेबाजी को फिर से परिभाषित करने का काम किया था।