इरफान पठान ने धोनी की कप्तानी में खेल रही सीएसके टीम को माना सबसे बड़ी दावेदार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL 2018 में नहीं मिला कोई खरीददार और अब इस टीम को इरफान पठान ने बताया आईपीएल 2018 जीतने का प्रबल दावेदार 

IPL 2018 में नहीं मिला कोई खरीददार और अब इस टीम को इरफान पठान ने बताया आईपीएल 2018 जीतने का प्रबल दावेदार

इंडियन प्रीमियर लीग में इस बार कांटे का मुकाबला माना जा रहा है। ग्यारहवें सीजन के लिए सभी फ्रेंचाइजी ने नीलामी के दौरान अपनी टीम को संतुलित और मजबूत बनाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी। ऐसे में सभी टीमों में बड़े-बड़े नाम मौजूद हैं। ऐसे में किसी एक टीम को दावेदार बता पाना मुश्किल हैं।

IPL 2018 में नहीं मिला कोई खरीददार और अब इस टीम को इरफान पठान ने बताया आईपीएल 2018 जीतने का प्रबल दावेदार 1

इरफान ने कागजों पर मजबूत टीम को लेकर कही ये बात

इन सबके बीच सनराईजर्स हैदराबाद या मुंबई इंडियंस की टीमें भी कागज पर बड़ी मजबूत नजर आ रही है। इन टीमों के पास जबरदस्त संतुलन है, लेकिन इनके अलावा दूसरी टीमों को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। इसी तरह से भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने भी यहीं बात रखी है।

IPL 2018 में नहीं मिला कोई खरीददार और अब इस टीम को इरफान पठान ने बताया आईपीएल 2018 जीतने का प्रबल दावेदार 2

सनराईजर्स और मुंबई के साथ ही सीएसके को नहीं किया जा सकता नजरअंदाज

इरफान पठान ने साफ किया है कि धोनी की कप्तानी में सीएसके को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। क्योंकि धोनी एक शानदार कप्तान हैं। इरफान पठान ने कहा कि

“मुझे लगता है कि सनराईजर्स हैदराबाद, मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमें कागज पर बहुत मजबूत हैं। उन्होंने अच्छे खिलाड़ियों को एक साथ रखा, लेकिन इन सबके बीच चेन्नई सुपर किंग्स को कम नहीं आंका जा सकता है।”

IPL 2018 में नहीं मिला कोई खरीददार और अब इस टीम को इरफान पठान ने बताया आईपीएल 2018 जीतने का प्रबल दावेदार 3

सीएसके के पास है धोनी जैसा जबरदस्त कप्तान

उनके पास बेहतरीन कप्तान(महेन्द्र सिंह धोनी) हैं और साथ ही उन्होंने एक अनुभवी टीम को इकठ्ठा किया है। लेकिन उनका भाग्य इस पर निर्भर करता है, कि ये अनुभवी खिलाड़ी अपने आपको किस तरह से चुस्त और फिट रख पाते हैं। लेकिन इसके बाद मुझे लगता है वो इसे अच्छे से करेंगे।”

IPL 2018 में नहीं मिला कोई खरीददार और अब इस टीम को इरफान पठान ने बताया आईपीएल 2018 जीतने का प्रबल दावेदार 4

इरफान पठान खेल चुके हैं सीएसके के लिए

IPL 2018 में नहीं मिला कोई खरीददार और अब इस टीम को इरफान पठान ने बताया आईपीएल 2018 जीतने का प्रबल दावेदार 5आपको बता दें कि इरफान पठान 2015 में जब राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स पर प्रतिबंध लगाया गया उससे पहले 2015 के सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की रनरअप टीम का हिस्सा रहे हैं। और वो चेन्नई की ब्रिगेड में शामिल रहे हैं। हालांकि ये बात अलग है कि उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

 

ज्यादातर टीमों ने बदली अपनी पूरी टीम

इरफान पठान ने साथ ही कहा

मुझे लगता है कि ज्यादातर टीमों ने अपनी संभावित टीम में से बड़ा बदलाव किया है। उदाहरण के लिए किंग्स इलेवन पंजाब की टीम जिन्होंने अपनी पूरी पहले वाली टीम को खत्म कर दिया है। जबकि कुछ टीमों ने अपने प्रमुख खिलाड़ियों को ही रखा है और साथ में नए चेहरों को जोड़ दिया है। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि टीमें किस तरह से अपनी रणनीति पर खरी उतरती हैं।  फ्रेंचाइजी का ये फैसला तो खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निर्भर करता है।”

IPL 2018 में नहीं मिला कोई खरीददार और अब इस टीम को इरफान पठान ने बताया आईपीएल 2018 जीतने का प्रबल दावेदार 6

अंडर-19 युवा दिखाएंगे अपना दम

वहीं इरफान ने युवा खिलाड़ियों के लेकर कहा कि

“लीग में भाग लेने वाले भारती अंडर-19 खिलाड़ियों को देखने के लिए मैं बहुत उत्साहित हूं। इस बात को देखना दिलचस्प होगा कि क्या वो अपनी 19 साल की उम्र से बड़े स्तर पर छलांग लगाने में सक्षम होंगे। वैसे पहले तो कई खिलाड़ी इस स्टेज पर अपने आपको साबित नहीं कर सके लेकिन मुझे उम्मीद है कि ये खिलाड़ी ऐसा करेंगे।”

IPL 2018 में नहीं मिला कोई खरीददार और अब इस टीम को इरफान पठान ने बताया आईपीएल 2018 जीतने का प्रबल दावेदार 7

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Related posts

Leave a Reply