इयोन मॉर्गन को सीबीई अवार्ड मिलने के कारण सोशल मीडिया पर हुई

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंग्लैंड को विश्व विजेता बनाने वाले इयोन मॉर्गन को सीबीई अवार्ड मिलने पर उनके नागरिकता पर उठा सवाल 

इंग्लैंड को विश्व विजेता बनाने वाले इयोन मॉर्गन को सीबीई अवार्ड मिलने पर उनके नागरिकता पर उठा सवाल

आयरलैंड में जन्मे इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन को विश्व कप जीताने के कारण इंग्लैंड की महरानी दे रही है. लेकिन उनके आयरलैंड का होने के कारण लोग उनको इस अवार्ड मिलने के कारण सवाल उठ रहे हैं. अवार्ड मिलने के कारण सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना हो रही है. लोग मॉर्गन को ट्रोल कर रहे हैं.

इयोन मॉर्गन को सीबीई अवार्ड मिलने पर हुई सोशल मीडिया पर आलोचना

इयोन मॉर्गन

इंग्लैंड की टीम ने पहली बार क्रिकेट के इतिहास में एकदिवसीय विश्व कप जीता. उस समय इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन थे. मॉर्गन उन खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने दो देशो के लिए खेला है. उन्होंने आयरलैंड की टीम के लिए भी खेला है.

अब उन्होंने विश्व कप विजेता कप्तान होने के कारण इंग्लैंड की महारानी द्वारा सीबीई नाम का अवार्ड दिया जा रहा है. जिसे देश के लिए अच्छा करने पर मिलता है. उनको इस सम्मान मिलने के कारण कई लोग नाराज हैं. जो सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी व्यक्त रहे हैं. कई लोगो ने उन्हें दूसरे देश का नागरिक बता कर इस अवार्ड को ना देने की बात की है.

यहाँ देखें फैन्स के ट्वीट

 

क्रिकेट को जन्म देने वाला देश आज तक विश्व कप जीत पाने में सफल नहीं रहा था लेकिन इयोन मॉर्गन ने अपने कप्तानी के दौरान टीम को विश्व कप जीताया. उसके अलावा उन्होंने बल्ले के साथ भी टीम के लिए बहुत ही अहम भूमिका निभाई थी. जिसके कारण पिछले कुछ सालो में इंग्लैंड की टीम ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है. उसके बाद उनके नागरिकता पर सवाल उठाना बहुत ही निराशाजनक रहा है.

Related posts