क्या बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड भारत का दौरा रद्द करने वाला है?

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

क्या बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड भारत का दौरा रद्द करने वाला है? ये है कारण 

क्या बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड भारत का दौरा रद्द करने वाला है? ये है कारण

बांग्लादेश क्रिकेट टीम को अगले महीने भारत का दौरा करना है। टीम भारत में दो टेस्ट और तीन टी-20 मैच खेलने वाली है। इससे पहले बांग्लादेश ने भारत में सीमित ओवरों की क्रिकेट का कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेला है। दौरे की शुरुआत 3 नवंबर को दिल्ली में टी-20 मैच के साथ हो रही और वहीं टेस्ट सीरीज की शुरुआत 14 नवंबर से हो रही है।

क्या बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड भारत का दौरा रद्द करने वाला है? ये है कारण 1

बांग्लादेश में अंतरिम विवाद

क्या बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड भारत का दौरा रद्द करने वाला है? ये है कारण 2

बांग्लादेश टीम के खिलाड़ी और वहां की क्रिकेट बोर्ड के बीच विवाद चल रहा है। बोर्ड के फैसलों से नाराज बांग्लादेश खिलाड़ी हड़ताल पर जा सकते हैं। इसे लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

वहां की घरेलू बांग्लादेश प्रीमियर लीग में नये नियम से भी खिलाड़ी नाराज हैं। प्रथम श्रेणी मैच में खिलाड़ियों के सैलरी में भी इजाफा नहीं हुआ है। इन्हीं वजहों से यह विवाद चल रहा है।

भारत दौरे पर खतरा?

क्या बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड भारत का दौरा रद्द करने वाला है? ये है कारण 3

भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाली सीरीज पर खतरा मंडराने लगा है। अगर बांग्लादेश के खिलाफ हड़ताल पर चले जाते हैं तो यह दौरा रद्द भी हो सकता है। नाराज खिलाड़ियों में बड़े नामों में शामिल है।

अगर दौरा रद्द नहीं होता है तो बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड अपनी बी टीम भेज सकती है। विश्व कप में अच्छे प्रदर्शन के बाद बांग्लादेश ने कुछ खास नहीं किया है। उन्हें अफगानिस्तान से टेस्ट मैच में हार मिली वहीं श्रीलंका में भी हार मिली थी।

दूसरी टीम आ सकती है

क्या बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड भारत का दौरा रद्द करने वाला है? ये है कारण 4

बांग्लादेश का भारत दौरा अगर रद्द होता है तो कोई अन्य टीम भारत दौरे पर आ सकती है। जनवरी में जिम्बाब्वे की टीम भारत दौरे पर आने वाली थी लेकिन उनपर बैन लगने के बाद यह दौरा रद्द हो गया था।

इसके बाद बीसीसीआई ने श्रीलंका को बुलाने का फैसला किया है। बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के समय कोई अन्य टीम भारत का दौरा कर सकती है। वहीं आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के लिए बांग्लादेश भारत नहीं आती तो भारत को अंक मिल जायेंगे।

Related posts