भारतीय टीम से होने वाले मुकाबले को लेकर दबाव में हैं पाकिस्तान के इमाम उल हक

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

टीम इंडिया के खिलाफ होने वाले मैच से पहले दबाव में हैं इमाम उल हक, इस टीम को माना विजेता 

टीम इंडिया के खिलाफ होने वाले मैच से पहले दबाव में हैं इमाम उल हक, इस टीम को माना विजेता
NOTTINGHAM, ENGLAND - JUNE 03: Imam Ul-Haq of Pakistan plays a shot during the Group Stage match of the ICC Cricket World Cup 2019 between England and Pakistan at Trent Bridge on June 03, 2019 in Nottingham, England. (Photo by Laurence Griffiths/Getty Images)

विश्व कप 2019 की शुरुआत हो चुकी है. इस बार का विश्व कप इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस विश्व कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. पाकिस्तान की टीम का इस विश्व कप में अगला मुकाबला भारतीय टीम से है. जिसको लेकर पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक दबाव महसूस कर रहें है.

पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया से हारी पाकिस्तान

इस विश्व कप के 17वें मैच में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की टीम आमने सामने थी. पाकिस्तान की टीम टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी कर रही थी. ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए इस मैच में डेविड वार्नर ने 107 रन और कप्तान आरोन फिंच ने 82 रन बनाए. जिसके मदद से ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 49 ओवर में सभी विकेट खोकर 307 रन बनाए.

पाकिस्तान के लिए मोहम्मद आमिर ने 5 विकेट निकाले. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम के तरफ से इमाम उल हक ने 53 रन, मोहम्मद हफीज ने 46 रन और वहाब रियाज ने 45 रन बनाए. जिसके बाद भी पाकिस्तान की टीम ये मैच 41 रनों से हार गयी. डेविड वार्नर को मैन ऑफ द मैच बनाया गया.

भारतीय टीम से होने वाले मैच से पहले इमाम उल हक दबाव में

भारतीय टीम

 

16 जून को मेनचेस्टर के मैदान पर भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले से पहले पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक ने कहा कि

” हमारा एक महत्वपूर्ण मैच बारिश के कारण रद्द हो गया. यहाँ से सभी मैच बहुत महत्वपूर्ण हैं. भारत से होने वाला मुकाबला भी बहुत महत्वपूर्ण होगा. हाँ मैं थोड़ा सा दबाव महसूस कर रहा हूँ. जिस तरह का मैच मेनचेस्टर में होगा उससे सभी दबाव में होंगे.”

उन्होंने आगे कहा कि

” वहां पर बहुत ज्यादा पाकिस्तानी फैन्स आने वाले हैं. भारत और पाकिस्तान का मुकाबला हमेशा से बड़ा होता आया है. उस मैच में हम अपनी सबसे बेहतर टीम के साथ जायेंगे और 100% देकर मैच जीतने की कोशिश करेंगे.”

सिर्फ आईसीसी टूनामेंट में ही भारतीय टीम से भिड़ती हैं पाकिस्तान

भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच 2012 के बाद से कोई भी सीरीज नहीं खेली गयी है. ये दोनों टीमें उसके बाद से सिर्फ आईसीसी के टूनामेंट में ही एक दुसरे से खेलती हैं. पिछली बार इन दोनों टीमों का सामना एशिया कप में हुआ था जब भारतीय टीम ने पाकिस्तान को बुरी तरह से हराया था.

 

Related posts