क्या ग्रेग चैपल ने किया था इरफान पठान का करियर बर्बाद, पठान ने खुद दिया जवाब

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

क्या ग्रेग चैपल ने किया था इरफान पठान का करियर बर्बाद, अब पठान ने खुद दिया जवाब 

क्या ग्रेग चैपल ने किया था इरफान पठान का करियर बर्बाद, अब पठान ने खुद दिया जवाब

तेज गेंदबाज इरफान पठान काफी समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। टेस्ट मैच के पहले ओवर में हैट्रिक लेने वाले पठान को टीम से ड्रॉप होने से पहले अंतिम मैच में मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला था। इसके बावजूद उन्हें टीम में खेलने का मौका नहीं मिला। तेज गेंदबाज होने के साथ ही वह काफी बेहतर बल्लेबाज भी थे और इसी वजह से उन्हें टॉप आर्डर में बल्लेबाजी का भी काफी मौका मिला।

क्या ग्रेग चैपल ने किया था इरफान पठान का करियर बर्बाद, अब पठान ने खुद दिया जवाब 1

इरफान से पूछा गया सवाल

क्या ग्रेग चैपल ने किया था इरफान पठान का करियर बर्बाद, अब पठान ने खुद दिया जवाब 2

सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर इरफान पठान ने लोगों से सवाल पूछने को कहा। इसी बीच किसी ने उसे उनके करियर के बारे माँ सवाल पूछ दिया। कहा जाता है कि एक बेहतरीन तेज गेंदबाज इरफ़ान पठान के करियर को खराब करने में ग्रेग चैपल का बड़ा हाथ है।

इसी बारे में एक यूजर ने पठान से पूछा

“ग्रेग चैपल ने आपका करियर बर्बाद कर दिया। आप भारतीय टीम के वसीम अकरम थे। क्या आपने इसके लिए उन्हें माफ़ कर दिया है।”

पठान का चौंकाने वाला जवाब

क्या ग्रेग चैपल ने किया था इरफान पठान का करियर बर्बाद, अब पठान ने खुद दिया जवाब 3

इरफान पठान को ग्रेग चैपल का पसंदीदा खिलाड़ी माना जाता था। चैपल ने वनडे मैचों में उन्हें नंबर तीन पर बल्लेबाजी करवाने के साथ ही सलामी बल्लेबाजी करने का भी मौका दिया था। इस सवाल के जवाब में पठान ने कहा

“उन्होंने यकीनन नहीं किया बाकि आप समझदार हैं।”

जबरदस्त रहा इंटरनेशनल करियर

क्या ग्रेग चैपल ने किया था इरफान पठान का करियर बर्बाद, अब पठान ने खुद दिया जवाब 4

इरफान पठान ने भारत के लिए 2003 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। उनमें गेंद को विकेट की दोनों तरफ स्विंग करवाने की जबरदस्त क्षमता थी। उनके नाम 29 टेस्ट में 100 विकेट दर्ज हैं, साथ ही टेस्ट में उन्होंने बल्ले से भी करीब 32 की औसत से रन बनाये थे।

वनडे क्रिकेट में इरफ़ान पठान का प्रदर्शन और भी शानदार था। उसके नाम 120 मैच में 173 विकेट दर्ज है। 2007 वर्ल्ड टी-20 के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला था।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts