क्या खत्म हुआ युवराज सिंह का क्रिकेट करियर, ले लेना चाहिए संन्यास?

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

क्या अंत की ओर है दिग्गज भारतीय खिलाड़ी युवराज सिंह का करियर? कर देना चाहिए संन्यास की घोषणा 

क्या अंत की ओर है दिग्गज भारतीय खिलाड़ी युवराज सिंह का करियर? कर देना चाहिए संन्यास की घोषणा

भारतीय टीम से बाहर चल रहे विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह का क्रिकेट करियर लगभग समाप्ति की तरफ है। युवराज ने भारत के लिए अंतिम मैच 2017 के वेस्टइंडीज दौरे पर खेला था। इस साल आईपीएल की नीलामी के पहले राउंड में उन्हें कोई खरीददार नहीं मिला था लेकिन दूसरे राउंड में मुंबई इंडियंस ने बेस प्राइस पर उन्हें अपने साथ जोड़ा।

शानदार शुरुआत की

क्या अंत की ओर है दिग्गज भारतीय खिलाड़ी युवराज सिंह का करियर? कर देना चाहिए संन्यास की घोषणा 1

युवराज सिंह ने पहले मैच में ही दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शानदार अर्धशतक बनाया। युवी के शॉट्स फैन्स को पुराने समय में लेकर चले गये। इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ भी उनका बल्ला जमकर बोला।

उन्होंने युजवेंद्र चहल के लगातार तीन गेंद पर तीन छक्के जड़े थे। इसके बाद अगले दो मैच में किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हुए मैच में उनका बल्ला पूरी तरह से शांत रहा था।

टीम से हुए ड्रॉप

क्या अंत की ओर है दिग्गज भारतीय खिलाड़ी युवराज सिंह का करियर? कर देना चाहिए संन्यास की घोषणा 2

इसके बाद उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हुए सीजन के 24वें मैच में चोट की वजह से रोहित शर्मा नहीं खेल पाए। इस मैच में मुंबई ने सिद्धेश लाड को डेब्यू करने का मौका दिया लेकिन युवी को टीम में जगह नहीं मिली।

एक बार फिर इशान किशन बीमार हुए लेकिन उसके बावजूद युवी को मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला। अब बाकि के मैचों में भी उन्हें जगह मिलने की उम्मीद नहीं के बराबर है।

क्या खत्म हुआ करियर?

क्या अंत की ओर है दिग्गज भारतीय खिलाड़ी युवराज सिंह का करियर? कर देना चाहिए संन्यास की घोषणा 3

युवराज सिंह के इंटरनेशनल क्रिकेट लगभग समाप्त है और घरेलू मैचों में भी यह कुछ खास नहीं कर पाते। आईपीएल से उन्हें काफी उम्मीद थी लेकिन यहाँ उन्हें कुछ मैचों के बाद खेलने के मौका तक नहीं मिल रहा।

क्या इससे समझ लेना चाहिए की युवराज सिंह का क्रिकेट करियर समाप्त हो गया। भारतीय क्रिकेट के सबसे दिग्गज खिलाड़ियों में गिने जाने वाले युवराज सिंह के करियर का अंतिम दौर में इतनी परेशानी झेलनी पड़ेगी, इसका एहसास शायद उन्हें भी नहीं रहा होगा।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts