3 कारण क्यों मौजूदा समय में बेन स्टोक्स से भी बेहतर ऑलराउंडर हैं रवींद्र जडेजा 1
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

अगर विश्व क्रिकेट के बेस्ट ऑलराउंडर का जिक्र किया जाता है तो इंग्लैंड के स्टार क्रिकेटर बेन स्टोक्स का नाम सबसे पहले लिया जाता है। बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड टीम के लिए कई बार संकटमोचक की भूमिका निभाई, और वह टेस्ट क्रिकेट के ऑलराउंडर रैंकिंग में भी पहले स्थान पर हैं।

लेकिन अगर आंकड़ों के नजरिए से बात करें तो भारत के रवींद्र जडेजा बेन स्टोक्स से बेहतर ऑलराउंडर हैं। जबकि पूरी दुनिया में भी उपलब्ध ऑलराउंडर की बात करें तो रवींद्र जडेजा आज के दौर में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले ऑलराउंडर में शुमार हैं।

रवींद्र जडेजा और बेन स्टोक्स की तुलना करें तो दोनों खिलाड़ी अलग अलग प्रवित्ती के हैं हालांकि आज हम उन तीन कारणों के बारे में बात करेंगे,जो यह इशारा करते हैं की रवींद्र जडेजा बेन स्टोक्स से बेहतर ऑलराउंडर हैं।

2016 के बाद से जडेजा के आँकड़े स्टोक्स से बेहतर

3 कारण क्यों मौजूदा समय में बेन स्टोक्स से भी बेहतर ऑलराउंडर हैं रवींद्र जडेजा 2

अगर साल 2016 के बाद से जडेजा के बल्लेबाजी औसत पर नजर डाले तो बल्लेबाजी में उनका शानदार आंकड़ा काफी अच्छा रहा है। साल 2016 के बाद से बल्लेबाजी में रवींद्र जड़ेजा का औसत 46.29 रहा है, जबकि बेन स्टोक्स टेस्ट क्रिकेट में 42.34 की औसत से बल्लेबाजी किए।

इसी क्रम में अगर गेंदबाजी की बात करें तो रवींद्र जडेजा का गेंदबाजी औसत 24.97 है, जो की मौजूदा दौर में  ऑलराउंडर खिलाड़ियों में रवींद्र जडेजा का सबसे बेहतरीन गेंदबाजी औसत है। इसी क्रम में अगर स्टोक्स के औसत पर नजर डाले तो बेन स्टोक्स 27.59 के गेंदबाजी औसत से गेंदबाजी करते हैं।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse