SAvIND: बेरंग रोहित शर्मा की जगह यह युवा खिलाड़ी दुसरे टी-20 में कर सकता है भारत के लिए ओपनिंग, रोहित से बेहतर है टी-20 रिकॉर्ड 1
दक्षिण अफ़्रीका दौरे पर टीम इंडिया वनडे सीरीज़ के बाद टी-20 में भी शानदार प्रदर्शन कर रही है. भारतीय बल्लेबाज और गेंदबाज जमकर इस दौरे का लुफ्त उठा रहे हैं लेकिन टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज हिटमैन का बल्ला उनसे खफा नज़र आ रहा है.
एक शतकीय पारी को छोड़ दिया जाये तो बतौर सलामी बल्लेबाज उन्होंने अपने नाम के अनरूप बल्लेबाजी नहीं की है. लिहाजा उनके स्थान पर अगले मैच में लोकेश राहुल को मौका दिया जा सकता है. बता दें, भारतीय टीम इस दौरे पर क्रिकेट के हर क्षेत्र में अफ्रीकी टीम से मजबूत नज़र आ रही है. लेकिन, यह खिलाड़ी अब भी रनों के लिए तरसता दिख रहा है.
SAvIND: बेरंग रोहित शर्मा की जगह यह युवा खिलाड़ी दुसरे टी-20 में कर सकता है भारत के लिए ओपनिंग, रोहित से बेहतर है टी-20 रिकॉर्ड 2
बताते चलें, वनडे में रोहित शर्मा एक मात्र बल्लेबाज है जिन्होंने तीन बार दोहरा शतक बनाया है, लेकिन नए साल में वे अपने बल्ले के साथ न्याय नहीं कर पा रहे है. जिस वजह से सलामी बल्लेबाज के तौर पर लोकेश राहुल को दूसरे टी-20 मैच के लिए शामिल किया जा सकता है. बता दें, रोहित ने पहले टी-20 मुकाबले में ताबातोड़ 9 गेंदों को 21 रन बनाये थे, वहीं उनके साथी शिखर धवन ने 72 रन बनाये थे.
जानें क्यों लोकेश राहुल ही…
SAvIND: बेरंग रोहित शर्मा की जगह यह युवा खिलाड़ी दुसरे टी-20 में कर सकता है भारत के लिए ओपनिंग, रोहित से बेहतर है टी-20 रिकॉर्ड 3
पिछले दिनों राहुल ने अपने प्रदर्शन के दम पर अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया है. राहुल ने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में मौका मिलने पर शानदार प्रदर्शन किया है. ऐसे में जब टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का बल्ला खामोश चल रहा है तब राहुल को मौका दिया जा सकता है.
राहुल ने अपने टी-20 करियर (12 मैच)में 50.89 की औसत से 458 रन बनाये है. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 147.74 का रहा है. वहीं रोहित ने 31.47 की औसत 1668 रन बनाये है. हालांकि शर्मा जब अपने रंग में होते है, तो उनका कोइ सानी नहीं है, लेकिन फिलहाल वे अपने रंग में नहीं है.
SAvIND: बेरंग रोहित शर्मा की जगह यह युवा खिलाड़ी दुसरे टी-20 में कर सकता है भारत के लिए ओपनिंग, रोहित से बेहतर है टी-20 रिकॉर्ड 4
बता दें, तीन टी-20 मैच की सीरिज में मात्र दो मुकाबले बचे हैं और भारत ने 1-0 से बढ़त बनाया हुआ है. ऐसे में नए खिलाड़ियों को मौका दिया जाये, तो कोई हैरानी नहीं होनी चाहिए. गौरतलब है कि बुधवार को भारत और अफ्रीका के बीच दूसरा टी-20 मैच खेला जाना है.

Sportzwiki संपादक

sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के...

Leave a comment