विराट कोहली से बेहतर टेस्ट बल्लेबाज हैं रोहित शर्मा? आंकड़े दे रहे हैं गवाही 1

विश्व क्रिकेट में जब भी तीनों फ़ॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाजो की बात होती है. उसमें विराट कोहली का नाम बहुत ऊपर आता है. लेकिन अब उनके साथी खिलाड़ी और भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा उनको चुनौती दे रहे हैं. शुरूआती 51 टेस्ट पारियों के आकडे देखें तो विराट कोहली से बेहतर रोहित शर्मा नजर आतें हैं.

विराट कोहली से बेहतर टेस्ट खिलाड़ी हैं रोहित शर्मा?

विराट कोहली से बेहतर टेस्ट बल्लेबाज हैं रोहित शर्मा? आंकड़े दे रहे हैं गवाही 2

मौजूदा समय में भारतीय टीम के पास दो सबसे बड़े मैच विनर मौजूद हैं. जिनमें रोहित शर्मा और विराट कोहली का नाम आता है. रांची में होने वाले टेस्ट मैच में शतक लगा कर रोहित शर्मा ने खुद को एक बार और साबित कर दिया.

अगर दोनों बल्लेबाजो के शुरुआती 51 टेस्ट पारियां देखें तो पता चलेगा की रोहित शर्मा विराट कोहली से काफी आगे जा चुके हैं.

अपने पहले 51 टेस्ट पारियों में विराट कोहली ने 39.5 के औसत से 1855 रन बनाये थे. जिसमे 6 शतक शामिल थे. हालाँकि उसके बाद विराट कोहली का स्तर और बढ़ गया और वो टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक बल्लेबाज बन गये.

रोहित शर्मा इसलिए हैं विराट कोहली से आगे

विराट कोहली

हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा ने अपने 51 टेस्ट पारियों में 46.95 के औसत से 2019 रन बनाये हैं. जिसमें 6 शतक शामिल है. रोहित मौजूदा समय में अपनी 51वी पारी खेल रहे हैं. रांची के मैदान पर अभी भी वो नाबाद 117 रन बना कर खड़े हुए हैं.

कल तीसरे टेस्ट मैच का दूसरा दिन है. जहाँ पर रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला दोहरा शतक लगाने का प्रयास करेंगे. ये शतक मौजूदा सीरीज में तीसरा शतक हैं. 2019 का वर्ष पूरी तरह रोहित शर्मा के नाम ही जा रहा है.

कल खेला जायेगा रांची टेस्ट मैच का दूसरा दिन

विराट कोहली से बेहतर टेस्ट बल्लेबाज हैं रोहित शर्मा? आंकड़े दे रहे हैं गवाही 3

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच के पहले दिन का खेल खत्म पर भारतीय टीम ने 58 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 224 रन बनाये हैं. रोहित शर्मा के साथ देते हुए अजिंक्य रहाणे 83 रन बना कर मैदान पर जमे हुए हैं. आज बारिश के कारण दिन का खेल जल्दी खत्म हो गया.