क्रिकेट के नास्त्रेदमस जोफ्रा आर्चर ने की भविष्यवाणी बिच में ही रद्द हो सकता है भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज 1

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है। नवंबर के दूसरे ही हफ्ते भारतीय टीम आईपीएल के 13वें सीजन के संपन्न होने के बाद यूएई से होते हुए ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना हो गई। ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर भारतीय टीम ने 3 मैचों की वनडे और 3 मैचों की टी20 सीरीज को खेलने के बाद चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है।

सिडनी में होने वाले तीसरे टेस्ट से ज्यादा बाहर की बातें चर्चा में

दोनों ही टीमों के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में एडिलेड और मेलबर्न में पहले दो टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं, जहां 1-1 की बराबरी पर दोनों टीमें खड़ी हैं। सीरीज में रोमांच देखने को मिल रहा है। जिसमें सिडनी में होने वाला तीसरा टेस्ट रोचक होने की उम्मीद है।

टीम इंडिया

सिडनी में तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी से खेला जाएगा। लेकिन इस सीरीज के अगले होने वाले टेस्ट से भी ज्यादा बाहर की चीजें चर्चा में बनी हुई है, जो इस समय मीडिया में सबसे ज्यादा छाई हुई है।

ऑस्ट्रेलिया-भारत की सीरीज इन दो वजहों से पड़ सकती है खटाई में

तीसरे टेस्ट से भी ज्यादा इस समय तो भारत के 5 खिलाड़ियों के द्वारा बायो बबल के उल्लंघन के बीच मेलबर्न में रेस्टोरेंट जाकर खाना खाने को लेकर तो वहीं अगले ही दिन भारतीय टीम के द्वारा चौथे टेस्ट मैच को खेलने के लिए बिस्ब्रेन जाने से इनकार करने की बात इस समय काफी बढ़ गई है।

उमेश यादव

भारतीय टीम के 5 खिलाड़ी रोहित शर्मा, शुभमन गिल, नवदीप सैनी, पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत का नए साल के मौके पर मेलबर्न में कोरोना काल के कारण बायो बबल के प्रोटोकॉल को तोड़ने का आरोप लगा है, तो वहीं बायो बबल के सख्त नियमों के चलते भारतीय टीम ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट नहीं खेलना चाहती है।

टेंशन के बीच आर्चर का ट्वीट, फैंस जोड़ रहे हैं सीरीज के साथ

ये दो मामले ऐसे में जिसके बाद बीसीसीआई और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बीच तल्खी बढ़ती जा रही है। क्योंकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भारत के खिलाफ बात कर रहा है तो वहीं बीसीसीआई अपने खिलाड़ियों के साथ खड़ी है। जिससे सीरीज रद्द भी हो सकती है।

इस टेंशन के बीच इंग्लैंड के भविष्यवक्ता बन चुके तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का एक ट्वीट भी वायरल हो रहा है। जिसमें आर्चर ने ट्वीट में लिखा है कि बैग पैक करने का वक्त आ गया है। अब फैंस इस ट्वीट को ऑस्ट्रेलिया-भारत सीरीज के साथ जोड़कर देख रहे हैं। वैसे ये तो वक्त ही बताएगा कि ये सीरीज इन टेंशन के बीच कैसे संपन्न होती है।