क्या दूसरे वनडे में विराट कोहली की इस जिद्द की वजह से भारत को होना पड़ा वेस्टइंडीज के सामने शर्मसार? 1

भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा वनडे मुकाबला विशाखापत्तनम में खेला गया. क्या गजब का मुकाबला था. एकदम रौंगटे खड़े करने वाला.पहले भारत ने बल्लेबाजी करते हुए 321 रन का विशाल स्कोर बनाया. विराट कोहली ने एकबार फिर साबित किया वो क्यों महान खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं.

विराट कोहली
विराट कोहली

उन्होने पहले सबसे तेज 10000 रन बनाने वाले सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा. फिर क्या लाजवाब पारी खेली 157 रनों की. अम्बाती रायडू  ने भी अच्छी पारी खेलते हुए 73 रन बनाए. वेस्टइंडीज जब बल्लेबाजी करने आई किसी को अंदाजा नहीं था ये इतना बड़ा स्कोर चेज कर जाएगी. लेकिन क्या शानदार बल्लेबाजी की वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने.शिमोन हेटमेयर और शाई होप ने भारतीय टीम के जीत की होप को टाई में तब्दील कर दिया.

भारतीय गेंदबाज
भारतीय गेंदबाज

 

भारतीय टीम की गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई. टेस्ट सीरीज में बेहतरीन फॉर्म में रहे उमेश यादव ने तो 10 ओवर में 78 रन लूटा दिए. इस मैच में भारतीय टीम को सबसे ज्यादा कमी छठे गेंदबाज के रूप में खली.जब सारे गेंदबाजों की जमकर धुलाई हो रही थी तब भारत के पास  छठे गेंदबाज के रूप में कोई विकल्प ही नहीं था.

टीम ने पहले मुकाबले से कुछ नहीं सिखा.उन्होंने पहले वनडे में भी कोई छठा गेंदबाज नहीं खिलाया. उस मैच में भी टीम इंडिया की जबरदस्त धुनाई हुई थी.

क्या दूसरे वनडे में विराट कोहली की इस जिद्द की वजह से भारत को होना पड़ा वेस्टइंडीज के सामने शर्मसार? 2

ये भी पढ़ें:  सीरीज के बीच ही वेस्टइंडीज के इस दिग्गज खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

केदार जाधव

टीम को जिस खिलाड़ी की सबसे ज्यादा कमी खली होगी वो केदार जाधव हैं. भारतीय टीम का इस हरफनमौला खिलाड़ी ने जब-जब टीम और कप्तान को इनकी जरूरत हुई है उस समय ना सिर्फ बेहतरीन गेंदबाजी की है.

टीम को विकेट निकाल कर भी दिया है.केदार चोट के कारण इस सीरीज से बाहर हो गए थे. धोनी की कप्तानी हो या कोहली की इस खिलाड़ी ने कभी निराश नहीं किया है.

केदार जाधव
केदार जाधव

हार्दिक पांड्या

भारतीय टीम के इस ऑलराउंडर की कमी भी कल के मुकाबले में खली. टीम को कई बार क्लोज मैच में जीत दिलाने वाला यह खिलाड़ी भी चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहा है.

हार्दिक ने टीम इंडिया के लिए आखिरी ओवर फेक कई बार जीत दिलाई है. टीम इंडिया पांच गेंदबाजों के साथ खेल रही थी.लेकिन पूरे मैच में छठे गेंदबाज की कमी खली.

हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Leave a comment