क्या यह धोनी के कप्तानी का अंत है? | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

क्या यह धोनी के कप्तानी का अंत है? 

सेमीफाइनल में आँस्ट्रेलिया कें साथ हार कें बाद भारत का विश्वकप में लगातार 11 मैचों में जीत का सिलसिला खत्म हो गया. विश्वकप कें समाप्त होनें कें साथ एक बार फिर भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी कें भविष्य के बारे में चर्चा शुरू हो गयी है. टेस्ट में रिटायरमेंट कें बाद धोनी कें वनडे क्रिकेट के भविष्य पर चर्चा हो रहीं है.

लेकिन अब धोनी नें उनका संन्यास लेने का कोई विचार नहीं है ऐसा कहा है, तो अब यें देखना होगा कि बीसीसीआई और सेलेक्टर इसपर क्या कहतें है.अब सेलेक्टर क्या विचार करतें है यें देखना होगा. आमतौर पर भारत में कभी भी दो अलग अलग कप्तान दो फ़ॉर्मेट नहीं होतें. दो अलग कप्तान होने सें ड्रेसिंग रुम में काफी असर पडता है.

अगर बीसीसीआई को लगता है, कियहीं सही समय है कोहली को कप्तानी देने का तो उन्हें तुरंत कोहली कें हाथो में कप्तानी देनी चाहिए. लेकिन धोनी को इस तरह सें हटाना गलत होगा, क्योंकि वें वनडे और टी ट्वेंटी में भारत कें सबसे सफल कप्तान है, और उन्होंने एक शानदार टीम खडी की है.

कोहली एक आक्रमक खिलाडी है, और वैसा ही वें कप्तानी भी दिखा सकते है, लेकिन धोनी को अगले साल होने वाले टी ट्वेंटी विश्वकप तक कप्तान रहना चाहिए, जिसे कोहली भी और सिख ले पाऐ.और धोनी जैसे खिलाडी को उनका भविष्य खुद तय करने देना चाहिए.

Related posts

Leave a Reply