एडिडास से करार ख़त्म करने के बाद अब इस बड़ी कंपनी से जुड़ सकते है विराट कोहली | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एडिडास से करार ख़त्म करने के बाद अब इस बड़ी कंपनी से जुड़ सकते है विराट कोहली 

एडिडास से करार ख़त्म करने के बाद अब इस बड़ी कंपनी से जुड़ सकते है विराट कोहली

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली प्यूमा के ब्रांड एम्बेसडर बन सकते है. विराट कोहली पिछले साल तक जानी मानी ब्रांड एडिडास के ब्रांड एम्बेसडर थे. विराट कोहली 2013 में एडिडास के ब्रांड एम्बेसडर बने थे, उन्होंने एडिडास के साथ 3 साल की डील की थी, जो नवंबर 2016 में समाप्त हो गयी.

विराट कोहली मौजूदा समय में 16 ब्रांडों के ब्रांड एम्बेसडर है, जिसमे  एमआरएफ शामिल है. कोहली के क्रिकेट की अन्य उपयोगी चीज जैसे कि जुते, पैड और दस्ताने के लिए अब तक एडिडास स्पोंसर कर रही थी, लेकिन अभी समाप्त हुई उनकी डील के बाद हो सकता है अब उनकी इन चीजों के लिए प्यूमा स्पोंसर करे.

एडिडास अब तक कोहली को 1 साल के 10 करोड़ रूपए देती थी लेकिन ऐसा कहा जा रहा है, कि इस बार कोहली ने एडिडास से ज्यादा रुपयों की माँग की थी, जिसकी वजह से यह 3 साल की डील समाप्त हो गयी है.

प्यूमा ब्रांड अब तक भारतीय टीम के बाएँ हाथ के बल्लेबाज़ युवराज सिंह के साथ जुड़ी हुयी थी, युवराज सिंह हमेशा ही प्यूमा ब्रांड की चीजों का इस्तेमाल करते हुये दिखते थे, जैसे उनके जूते, पैड और दस्ताने. युवराज सिंह तो अपने बल्ले पर भी प्यूमा का चिन्ह लगाके रखते थे.

10 जनवरी को हुए इंग्लैंड और भारत के बीच अभ्यास मैच के दौरान युवराज सिंह के बल्ले पर प्यूमा का चिन्ह नहीं दिखाई दिया, जिससे आप अंदाज़ा लगा सकते है, कि इन दोनों के बीच भी हुई डील समाप्त हो चुकी है.

युवराज सिंह बल्ले पर लगे चिन्ह के स्पोंसर्स की लिस्ट में तीसरे नंबर पर थे, इनसे ऊपर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी है. युवराज सिंह को प्यूमा का चिन्ह लगाने पर 4 करोड़ रुपये मिलते थे, जबकि कोहली और धोनी को क्रमशः 8 करोड़ और 6 करोड़ मिलते है. कोहली अपने बल्ले पर एमआरएफ और धोनी अपने बल्ले पर स्पार्टन का चिन्ह इस्तेमाल करते है.

Related posts