चैपल-हेडली ट्राफी के फाइनल मुक़ाबले के लिए इश सोढ़ी न्यूज़ीलैण्ड टीम में शामिल 1

ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैण्ड के बीच खेली जा रही चैपल-हेडली सीरीज के तीसरे और फाइनल मुक़ाबले के इश सोढ़ी को न्यूज़ीलैण्ड में शामिल किया गया हैं. न्यूज़ीलैण्ड क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार(3 फ़रवरी) को इसकी पुष्टि किया.

न्यूज़ीलैण्ड राष्ट्रिय चयनकर्ता गविन लार्सेन ने कहा, कि सेड्डन पार्क के ट्रैक के व्यवहार को देखते हुए यह फ़ैसला लिया गया.18 सालों तक घरेलू क्रिकेट के संघर्ष के बाद इस खिलाड़ी को मिली राष्ट्रिय टीम में जगह

चयनकर्ता प्रमुख गविन लार्सेन ने कहा कि, “इतिहास बताता है, कि सेड्डन पार्क की विकेट स्पिन गेंदबाज़ो की मददगार हो सकती है, इस कारण हमने उन्हें(सोढ़ी) टीम शामिल किया हैं. हम इस मैच में 2 स्पेशलिस्ट स्पिनरों के साथ खेलना चाहते है और इस मैदान पर पहले सोढ़ी बेहद सफल भी रहे हैं. माइक (हेसन) और केन [विलियमसन] के पास अब अगले दो दिन तक पिच का आंकलन करने का अवसर होगा, जिसके बाद अंतिम फ़ैसला लिया जायेगा, कि किसे अंतिम एकादश में जगह दो जाएगी.”

चैपल-हेडली ट्राफी के फाइनल मुक़ाबले के लिए इश सोढ़ी न्यूज़ीलैण्ड टीम में शामिल 2

हाल में सोढ़ी बिग बैश लीग के दौरान बेहद शानदार प्रदर्शन किया था, सोढ़ी ने एडिलेड स्ट्राइकर्स की ओर से खेलते हुए 3 मैचो में 9 विकेट हासिल किये थे, जिस दौरान सिड्नी सिक्सर्स के विरुद्ध खेले गए मैच में सोढ़ी ने 11 रन देकर 6 विकेट भी हासिल किये थे.

न्यूजीलैंड के चयनकर्ताओं ने मार्टिन गुप्टिल के लिए कवर के रूप में डीन ब्राउनली को बनाए रखने का फैसला किया है, गुप्टिल मांसपेशियों में खिंचाव की परेशानी से जूझ रहे हैं.न्यूजीलैंड के खिलाफ मार्कस स्टोइनस कर गए कुछ ऐसा जिसने उनका नाम दर्ज कर दिया इतिहास के पन्नों में

लार्सेन ने कहा,

“पिछले 2 दिनों में मार्टिन के फ़िटनेस में तेजी से सुधार आया हैं, लेकिन अभी यह साफ़ नहीं हुआ है, कि गुप्टिल चयन के लिए उपलब्ध होगे या नहीं. इस स्तर पर स्तिथि शायद 50-50 है.”

3 मैचो की एकदिवसीय सीरीज में मौजूदा समय में मेजबान न्यूज़ीलैण्ड 1-0 का बढ़त बनाये हुए, सीरीज का दूसरा मैच बारिश का कारण रद्द हुआ था.

I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.