इशान किशन ने टीम के सीनियर खिलाड़ियों की तारीफों के बांधे पुल | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इशान किशन ने टीम के सीनियर खिलाड़ियों की तारीफों के बांधे पुल 

इशान किशन ने टीम के सीनियर खिलाड़ियों की तारीफों के बांधे पुल

आईपीएल के पिछले सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली गुजरात लायंस इस सीजन के शुरूआत में फिसड्डी साबित हो रही थी। लेकिन पिछले मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत गुजरात ने मैदान में वापसी की है।  विडियो : कैच छोड़ने पर उमेश यादव पर भड़कने वाले गौतम गंभीर उसी ओवर में कर बैठे ऐसी बड़ी गलती और फिर..

इशान किशन ने टीम के सीनियर खिलाड़ियों की तारीफों के बांधे पुल 1

इस लीग की वजह से कई खिलाड़ी चमके हैं और आगे बढ़ने का रास्ता भी तय किया है। इसी सिलसिले में गुजरात के युवा बल्लेबाज ईशान किशन भी हैं। अंडर 19 मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद इन्हें भी आईपीएल में खेलने का मौका मिला है।

रविवार को आईपीएल की ऑफीशियल वेबसाइट से बात करते हुए किशन ने कहा, ”यह युवा खिलाड़ियों के लिए बहुत ही अच्छा प्लेटफॉर्म है। टीम में अच्छे खिलाड़ी हैं जिनसे बहुत कुछ सीखा जा सकता है। घरेलू मैचोंमें अच्छा प्रदर्शन करने के बाद यहां खेलने का मौका मिलता है। इसलिए यहां आने के बाद बहुत कुछ नया सीखा जा सकता है।”

उन्होंने कहा, ”टीम के सीनियर खिलाड़ी बहुत कुछ सिखाते हैं।  रैना, स्मिथ और मैकुलम युवा खिलाड़ियों से कई बार अकेले में बात करते हैं। इसके साथ ही वो हमसे हमारी समस्याओं के बारे में भी पूछते हैं और उनका समाधान भी बताते हैं। सीनियर खिलाड़ी युवा खिलाड़ियों के लिए सीखने का बहुत ही अच्छा स्रोत हैं।”

किशन ने कप्तान रैना का जिक्र करते हुए कहा, ”अच्छी बात यह है, कि कप्तान रैना भी सभी खिलाड़ियों पर विशेष ध्यान देते हैं। यहां तक, कि मुझसे भी मेरी समस्याओं के बारे में पूछा है। यह हमारे लिए बहुत ही अच्छी बात है, कि टीम के सीनियर खिलाड़ी बात करते हैं। इससे युवा खिलाड़ियों को मनोबल बढ़ता है। इससे खेल के समय दबाव महसूस नहीं होता है।”  नोटबंदी की मार से नही बच पाए पूर्व चयनकर्ता संदीप पाटिल

अपने भविष्य की योजना के बारे में कहा, ”मैं भविष्य के लिए लम्बी योजना नहीं बना रहा हूं। अभी मेरा ध्यान सिर्फ हर मैच पर है। मैं दिन प्रति दिन अपने प्रदर्शन में सुधार कर रहा हूं। इसके अलावा हर दिन कुछ नया सीख रहा हूं।” 

Related posts