in ,

‘मैन ऑफ द मैच’ ईशान किशन ने अपनी तूफानी पारी का श्रेय इस दिग्गज खिलाड़ी को दिया

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में बुधवार को कोलकाता के ऐतिहासिक मैदान ईडन गार्डन में कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

PC_BCCI

मुंबई इंडियंस की बड़ी जबरदस्त जीत

मुंबई इंडियंस की टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी। मुंबई इंडियंस ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए अपने निर्धारित 20 ओवर में 210 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में खेलने उतरी केकेआर की टीम तो महज 108 रनों पर ढेर हो गई और मुंबई ने 102 रनों से मैच अपने नाम कर लिया।

PC_BCCI

मुंबई इंडियंस ने बनाए 210 रन

मुंबई इंडियंस की टीम को केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। इस न्योते को स्वीकारते हुए मुंबई इंडियंस पहले बल्लेबाजी करने उतरी। मुंबई के लिए सलामी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और एविन लुईस ने सधी हुई शुरूआत दी। लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए ईशान किशन ने अपनी बल्लेबाजी से समां बांध दिया। ईशान किशन ने महज 21 गेंदो में 62 रन बनाकर 20 ओवर 210 रन के स्कोर तक पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभायी।

PC_BCCI

केकेआर की पारी सिमटी महज 108 रनों पर

मुंबई इंडियंस के बड़े स्कोर के जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपनी पारी शुरू की, लेकिन केकेआर के लिए अपनी पारी की शुरूआत, तो ऐसी रही मानों उनके लिए कोई बुरा सपना चल रहा हो। केकेआर को शुरू से जो झटके लगने शुरू हुए वो अंत तक जारी रही और केकेआर की पारी ताश के पत्तों की तरह ढह गई। केकेआर की पारी केवल 108 रनों पर ही पैवेलियन लौट गई।

PC_BCCI

कप्तान से बात करते हुए खेलने से मिली मदद

इस मैच में 21 गेंदो पर 62 रनों की पारी खेलने वाले ईशान किशन को मैन ऑफ द मैच दिया गया। ईशान किशन ने मैन ऑफ द मैच लेने के दौरान कहा कि

“मैं अपने कप्तान से बात कर रहा था। उन्होंने खुद मुझे वापस अपना खेल खेलने को कहा। और मैं जिस तरह से खेला उससे मैंने स्कोर बनाया। मैं तो बस केवल गेंद को देख रहा था और इसको हिट कर रहा था। आपको अपने आप पर विश्वास करना होगा, अपनी मजबूती को वापस लाना होगा मैं इससे खुश हूं जैसी बल्लेबाजी की।”

PC_BCCI

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इन पांच बड़े कारणों के चलते केकेआर को करना पड़ा हार का सामना

DDvSRH: दिल्ली के खिलाफ होने वाले मैच से ठीक पहले हैदराबाद ने किया अपनी अंतिम XI का ऐलान, पहली बार टीम के लिए खेलते हुए नजर आयेंगे ये दो दिग्गज खिलाड़ी