टीम इंडिया के इस युवा खिलाड़ी का बर्बाद हो रहा है करियर, कप्तान रोहित शर्मा नहीं दे रहे हैं मौका !
टीम इंडिया के इस युवा खिलाड़ी का बर्बाद हो रहा है करियर, कप्तान रोहित शर्मा नहीं दे रहे हैं मौका !

टी20 वर्ल्ड कप के लिए फिलहाल 3 महीने बचे हुए हैं और इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया (Team India) डबल तैयारियों में जुटी हुई है। हालांकि कप्तान रोहित शर्मा और टीम के सेलेक्टर्स ओपनिंग जोड़ी में बदलाव के साथ साथ कई युवा और पुराने खिलाड़ियों के साथ भी प्रयोग कर रहे हैं। इंग्लैंड सीरीज में ओपनिंग जोड़ी के तौर पर ऋषभ पंत के बाद वेस्टइंडीज सीरीज में सूर्यकुमार यादव को ओपनिंग के लिए तैयार किया जा रहा है लेकिन इस दौरान एक ओपनिंग खिलाड़ी बेंच पर ही बैठकर अपना समय बिता रहा है।

बेंच पर बैठकर बर्बाद कर रहा है समय

Ishan Kishan
Ishan Kishan

इंग्लैंड दौरे पर ऋषभ पंत और वेस्टइंडीज सीरीज में सूर्यकुमार को ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर प्रयोग किया जा रहा है लेकिन इस दौरान टीम के विस्फोटक ओपनिंग बल्लेबाज ईशान किशन को पूरी तरह से नजरअंदाज किया जा रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में ईशान किशन के बल्ले से केवल 8 रन ही निकले थे जिसके बाद से ही कप्तान ने उन्हें प्लेइंग इलेवन से ही बाहर का रास्ता दिखा दिया है। हालांकि इंग्लैंड के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में भी उन्हें टीम इंडिया (Team India) के स्कॉड में शामिल तो किया गया था लेकिन शिखर धवन की कप्तानी में खेलने का मौका नहीं मिला। धवन उनके बदले शुभमन गिल को मौका देते नजर आये।

नहीं मिल रहा है मौका

Ishan Kishan
Ishan Kishan

ईशान किशन को जिनते भी मौके मिले हैं उनमें उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। आईपीएल के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ वो 5 मैचों की टी20 सीरीज में 2 अर्धशतक की मदद से 160 से भी ज्यादा रन बनाने में कामयाब हुए थे। हालांकि इसके बाद आयरलैंड के खिलाफ और फिर इंग्लैंड के खिलाफ उनका बल्ला कुछ खास कमाल दिखाने में कामयाब नहीं हो पाया जिस वजह से उन्हें टीम से बाहर का रास्ता भी दिखा दिया गया। बता दें कि ईशान किशन को कप्तान रोहित शर्मा के साथ टीम इंडिया (Team India) के लिए ओपनिंग करते हुए देखा जाता है लेकिन वो फिलहाल प्लेइंग इलेवन से बाहर चल रहे हैं। ऐसे में उनकी जगह कप्तान सूर्यकुमार यादव का आजमा रहे हैं।

कप्तान भी नहीं दे रहे हैं भाव

Ishan Kishan
Ishan Kishan

सेलेक्टर्स के साथ-साथ कप्तान भी ईशान किशन को नरजअंदाज करने पर लगे हुए हैं। ईशान को वैसे तो टीम इंडिया (Team India) के नियमित कप्तान रोहित शर्मा का खास माना जाता है लेकिन इसके बावजूद उन्हें मौका नहीं मिल रहा है। वेस्टइंडीज के खिलाप 3 मैचों की वनडे सीरीज में बुरी तरह से नजरअंदाज होने के बाद अब टी20 सीरीज में भी उन्हें इग्नोर किया जा रहा है। बता दें कि ईशान किशन भारत के लिए अबतक कुल 14 टी20 मुकाबले खेल चुके हैं जिसमें 36.92 की औसत से 480 रन बना चुके हैं, जिसमें 4 अर्धशतक भी शामिल है। ईशान किशन के टीम (Team India) से बाहर होने की वजह से शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ियों को फायदा भी हो रहा है।