ishan kishan may replace rishabh pant in team india wi vs ind 2nd test

वेस्टइंडीज और भारत (WI vs IND) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला त्रिनिनाद में खेला जा रहा है। तीसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है और विंडीज की टीम बढ़त हासिल करने से 209 रन पीछे है। हालांकि, इस मैच से टीम इंडिया को ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का रिप्लेसमेंट मिल गया है। भारत की तरफ से एक खिलाड़ी ने पहली पारी में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर पंत की झलक दिखा दी। ऐसे में कहीं पंत का पत्ता टीम इंडिया से कट ना जाए। आइये जानते हैं, उस विस्फोटक बल्लेबाज के बारे में।

भारत को मिल गया दूसरा ऋषभ पंत

त्रिनिनाद में वेस्टइंडीज और भारत (WI vs IND) के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने इस मैच में मजबूत पकड़ बना रखी है। इस मैच की पहली पारी से भारत को दूसरा ऋषभ पंत (Rishabh Pant) मिल गया है। इस खिलाड़ी का नाम कोई और नहीं बल्कि ईशान किशन (Ishan Kishan) है, जिन्होंने विंडीज के खिलाफ पहली पारी में विस्फोट अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए, वेस्टइंडीज की गेंदबाजी को तहस नहस कर दिया।

Advertisment
Advertisment

हालांकि, उनकी पारी जल्द ही समाप्त हो गई लेकिन इस छोटी से पारी में उन्होंने बता दिया कि उनके भीतर पंत की जगह लेने की काबिलियत है। ईशान इस मैच में सातवें स्थान पर बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आए थे, और उन्होंने 37 गेंदों का सामना किया और 67.56 की स्ट्राइक रेट से 25 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से कुल 4 आतिशी चौके भी निकले।

पंत के बेहतरीन विकल्प हैं ईशान

गौरतलब है कि ईशान किशन (Ishan Kishan), ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के बेहतरीन विकल्प हैं। इसके पीछे की वजह ये है कि ईशान भी बिल्कुल पंत के अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं और वो भी पंत की तरह एक विकेटकीपर हैं।

खास बात ये है कि ईशान भी बीच के ओवरों में आकर पंत के अंदाज में मैच का रुख पलट देते हैं और टीम को जीत के कगार पर लाकर खड़ा कर देते हैं। ईशान ने तो वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक भी जमाया है। बता दें कि यही कारण है कि केएस भरत को हटाकर ईशान किशन को टीम इंडिया में मौका दिया जा रहा है। खासकर टेस्ट क्रिकेट में।

ये भी पढें: वेस्टइंडीज की चाल टीम इंडिया पर पड़ी भारी, तीसरे दिन विकेट के लिए तरसा भारत, अब ये टीम जीत रही दूसरा टेस्ट

Advertisment
Advertisment