ishan kishan parents

बिहार के लाल ईशान किशन (Ishan Kishan) को इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में जगह दी गई है. ईशान किशन को टीम इंडिया (Team India) में जगह मिलने पर उनके माता-पिता की आंखे आंसू से भर गई. ईशान किशन के माता-पिता की आँखों में आंसू उनके बेटे को टीम इंडिया में जगह मिलने पर ख़ुशी के थे. ईशान किशन को टीम इंडिया में जगह मिली है और वो भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बिच होने वाले टी-20 सीरीज में भारत के लिए डेब्यू कर सकते हैं.

भाभी को बीसीसीआई की वेबसाइट से मिली देवर के टीम इंडिया में चुने जाने की जानकारी

IND VS ENG: ईशान किशन के एक फोन से रो पड़े पैरेंट्स, लेकिन क्यों? 1

ईशान किशन को भारत के टी-20 टीम में जगह मिली है, इसकी जानकारी उनके परिवार को तब तक नहीं थी जब तक उनकी भाभी ने घरवालों को बीसीसीआई की वेबसाइट देख जानकारी नहीं दी, लेकिन ईशान किशन के माता-पिता को वेबसाइट की ये बात समझ ही नहीं आई. इसी बिच ईशान किशन ने अपनी माँ सुचित्रा सिंह को फोन किया और खुद के टीम इंडिया में चुने जाने की खबर दी.

ईशान किशन की ये बात सुनकर उनकी माँ की आँखों में आंसू भर आए. इसके बाद जब उनकी माँ ने ये जानकरी उनके पिता को दी तो उनके आँखों से भी पानी की अश्रुधारा बह चली.

ईशान ने मैच के लिए छोड़ दी थी परीक्षा

IND VS ENG: ईशान किशन के एक फोन से रो पड़े पैरेंट्स, लेकिन क्यों? 2

ईशान किशन के पिता ने क्रिकेटर के बचपन का एक किस्सा साझा करते हुए कहा कि बचपन से ही उसका एक ही सपना था भारत के लिए खेलना. आखिरकार यह सपना अब पूरा होने जा रहा है. इसके लिए उसने खूब मेहनत की थी.

उनके पिता ने कहा कि इशान जब 9वीं क्लास में थे, तब उनकी परीक्षा होने वाली थी और एक मैच भी था. स्कूल ने फरमान दे दिया था कि अगर इशान ने परीक्षा नहीं तो उनका नाम स्कूल से नाम काट दिया जाएग. लेकिन मैंने बेटे का साथ दिया और कहा कि वे मैच ही खेलेंगे. लेकिन मां चाहती थी की बेटा कम से कम मैट्रिक की परीक्षा पास कर ले.

ईशान की मां कहती हैं कि वे तब तक स्टेडियम में मैच देखने नहीं जाएंगी जब तक कि वह खुद का नाम इंटरनेशनल लेवल पर नहीं बना लेता.