इशांत शर्मा है दुनिया के सबसे रोमांटिक इंसान : प्रतिमा सिंह | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इशांत शर्मा है दुनिया के सबसे रोमांटिक इंसान : प्रतिमा सिंह 

इशांत शर्मा है दुनिया के सबसे रोमांटिक इंसान : प्रतिमा सिंह

नई दिल्ली: भारतीय टेस्ट टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की मंगेतर प्रतिमा सिंह ने अंग्रेजी अख़बार टाइम्स ऑफ़ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि इशांत शर्मा दुनिया के सबसे रोमांटिक इंसान हैं.

18 जून को क्रिकेटर इशांत शर्मा और बास्केटबाल खिलाड़ी प्रतिमा सिंह ने दिल्ली में सगाई रचाई थी. सगाई की कार्यक्रम में प्रतिमा और इशांत के परिवार वालो के साथ कुछ खास दोस्त और मेहमान भी मौजूद थे.

26 वर्ष की प्रतिमा मूल रूप से वाराणसी, उत्तरप्रदेश की हैं. प्रतिमा सिंह की 4 बहने और एक भाई है. प्रतिमा सिंह और  उनकी चारो बहने प्रशांति सिंह, दिव्या सिंह, प्रियंका सिंह, आकांक्षा सिंह भारत के लिए बास्केटबाल खेल चुकी है.

इशांत शर्मा की मंगेतर और बास्केटबॉल स्टार प्रतिमा सिंह ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि “इशांत बेहद अच्छे इंसान हैं जोकि दुसरे की केयर करना जानते हैं”.

आगे प्रतिमा ने कहा “मैं और इशांत पिछले कई वर्षो से एक दुसरे को डेट कर रहे थे, और इस दौरान मुझे एहसास हुआ कि इशांत दुनिया के सबसे बेहतरीन इंसान हैं. वह दुनिया के सबसे रोमांटिक इंसान हैं”.

रोमांटिक स्वाभाव के इशांत शर्मा ने किस तरह प्रतिमा को प्रपोज किया, इस पर बात करते हुए प्रतिमा ने कहा “इशांत ने मुझे कार में गुलाब के फूलों और गिफ्ट के साथ प्रपोज किया था”.

इशांत शर्मा और प्रतिमा सिंह के रिश्ते में प्रतिमा के बड़ी बहन और भारतीय बास्केटबॉल टीम की कप्तान आकांक्षा सिंह की अहम भूमिका रही.

प्रतिमा सिंह की बड़ी आकांक्षा ने एक इंटरव्यू में कहा “इशांत मेरी बहन से तीन वर्ष पहले मिले थे, जब मैंने और मेरे दोस्तों ने दिल्ली में एक बास्केटबॉल टूर्नामेंट आयोजित किया था. इशांत शर्मा मेरे एक दोस्त के साथ वहाँ आये थे. हम सभी भाई-बहन आपस में काफी क्लोज है. मेरी बहन प्रतिमा ने मुझे इशांत शर्मा के बारे में बताया कि वह बहुत अच्छे इंसान हैं. मैंने उन्हें आगे बढ़ने के लिए कहा क्यूंकि मुझे लगा कि यह सही है, क्यूंकि मैं इशांत पर भरोसा करती हूँ. मैं बेहद खुश हूँ कि इशांत और प्रतिमा दिसम्बर में शादी करने जा रहे हैं, वैसे फिलहाल तारीख अभी तय नहीं हैं”.

इशांत शर्मा एक सफल भारतीय क्रिकेटर हैं, टेस्ट टीम में अहम भूमिका निभाने वाले 27 वर्ष के इशांत शर्मा के नाम टेस्ट क्रिकेट में 68 टेस्ट मैचो में 201 विकेट दर्ज है.

वर्ष 2014 में इंग्लैंड के विरुद्ध लॉर्ड्स के मैदान में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने में इशांत शर्मा ने अहम भूमिका निभाई थी. इशांत शर्मा ने लॉर्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी में इंग्लैंड के 7 विकेट झटके थे. वनडे क्रिकेट में भी इशांत शर्मा ने 80 मैचो में 115 विकेट झटके है.

Related posts