लम्बे बालो की वजह से ईशांत शर्मा ने इन्हें दिया था 100 डॉलर का जुर्माना

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय टीम से खेलते हुए ईशांत को जब बाल पकड़कर घसीटते हुए असेम्बली में ले जाकर की गयी बेईज्जती, लेकिन क्यों? 

भारतीय टीम से खेलते हुए ईशांत को जब बाल पकड़कर घसीटते हुए असेम्बली में ले जाकर की गयी बेईज्जती, लेकिन क्यों?

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा मैदान में अपने लंबे बालों के कारण अलग से पहचान में आते हैं. दिल्‍ली के इस लंबे कद के गेंदबाज ने वर्ष 2007 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने करियर का आगाज किया था. कम ही लोगों को इस बात की जानकारी होगी कि ईशांत अपने स्‍कूल के दिनों से ही लंबे बाल रखते आ रहे हैं. यही नहीं इसके कारण वे एक बार परेशानी में भी फंस चुके हैं. क्रिकेट शो ‘व्‍हाट द डक’ के दौरान ईशांत ने अपने लंबे बालों को लेकर एक रोचक अनुभव शेयर किया.

लम्बे बालों की वजह से फंसे मुसीबत में-

भारतीय टीम से खेलते हुए ईशांत को जब बाल पकड़कर घसीटते हुए असेम्बली में ले जाकर की गयी बेईज्जती, लेकिन क्यों? 1

ईशांत ने बताया, शुरुआत से ही मुझे लंबे बाल रखने का शौक था. एक बार अपने इस शौक के कारण मैं स्‍कूल में परेशानी में फंसते-फंसते बचा. उस समय तक मैं अंडर-19 क्रिकेट खेल चुका था. मेरे स्‍कूल के वाइस प्रिंसिपल ने ऐसे छात्रों को आगे आने को कहा जिनके बाल लंबे हैं, लेकिन मैं चुपचाप पीछे खड़ा रहा. वह भी तब जब मैं स्‍कूल के सबसे लंबे लड़कों में से एक था. यह पूछने पर कि उन्‍हें क्‍या सजा मिली…

फिर बाल पकड़ कर घसीटा गया-

भारतीय टीम से खेलते हुए ईशांत को जब बाल पकड़कर घसीटते हुए असेम्बली में ले जाकर की गयी बेईज्जती, लेकिन क्यों? 2

यह पूछने पर कि उन्‍हें क्‍या सजा मिली…ईशांत ने बताया कि वाइस प्रिंसिपल मेरे बालों को पकड़कर असेंबली तक लेकर गई. वाकई यह शर्मिंदगी से भरा अनुभव था, वो भी जब आप इंडिया अंडर-19 टीम के लिए खेल चुके हों और वाइस प्रिसिंपल आपको खींचते हुए लेकर जाएं. ईशांत ने बताया कि इस घटना के बावजूद मैंने अपने बाल नहीं कटाए.

फाइन देना उचित समझा-

भारतीय टीम से खेलते हुए ईशांत को जब बाल पकड़कर घसीटते हुए असेम्बली में ले जाकर की गयी बेईज्जती, लेकिन क्यों? 3

ईशात ने अंडर-19 क्रिकेट टीम के समय का ऐसा ही एक और अनुभव शेयर किया जब टीम के कोच लालचंद राजपूत ने उन्‍हें बाल छोटे कराने को कहा था.

दिल्‍ली के इस तेज गेंदबाज ने बताया, “यह वाकया भी अंडर-19 टीम के दौरान का है. लालू सर (लालचंद राजपूत) हमारे कोच थे. न्‍यूजीलैंड में उन्‍होंने मुझसे कहा, ‘ईशांत अपने फैशन को छोड़ो. तुम यहां कोई मॉडल नहीं हो. तुम्‍हें अपने बालों को काटना होगा वरना तुम्‍हें 100 डॉलर जुर्माने के रूप में देने होंगे.”

ईशांत ने बताया, “मैंने कोच से कहा कि मैं फाइन देने को तैयार हूं, लेकिन अपने बाल नहीं काटूंगा.”

गौरतलब है कि ईशांत अब तक 77 टेस्‍ट मैचों में 218 विकेट हासिल कर चुके हैं.

Related posts

Leave a Reply