इशांत शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में खत्म किया 12 साल का सूखा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इशांत शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में खत्म किया पिछले 12 साल का सूखा, कोलकाता टेस्ट में बनाया रिकॉर्ड 

इशांत शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में खत्म किया पिछले 12 साल का सूखा, कोलकाता टेस्ट में बनाया रिकॉर्ड

भारतीय टीम इंदौर के बाद अब कोलकाता में दूसरा टेस्ट मैच खेल रही है. जो टेस्ट क्रिकेट में भारत का पहला डे-नाईट मैच भी है. इस मैच में भारतीय टीम के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया. जिसके कारण बांग्लादेश की पारी जल्दी सिमट गयी. मैच में इशांत शर्मा ने बड़ा रिकॉर्ड बनाया और एक लंबे सूखे को यहाँ पर ख़त्म किया.

इशांत शर्मा ने 12 साल के सूखे को किया खत्म

इशांत शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में खत्म किया पिछले 12 साल का सूखा, कोलकाता टेस्ट में बनाया रिकॉर्ड 1

कोलकाता टेस्ट में भारतीय टीम के तेज गेंदबाजो ने पिंक गेंद के साथ बहुत ही कमाल का प्रदर्शन करके खुद को साबित किया. मैच में भारत के लिए इशांत शर्मा ने 5 विकेट लिए. जिसके बाद उन्होंने 12 साल के सूखे को खत्म कर दिया. भारतीय सरजमीं पर इशांत शर्मा ने आखिरी बार 5 विकेट 12 वर्ष पहले पाकिस्तान के खिलाफ 2007 में लिया था.

अब ये सूखा इशांत शर्मा ने खत्म कर दिया. टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा शर्मा ने 10 बार किया है. इस मैच में उन्होंने दो बड़े रिकॉर्ड बनाये. पिंक गेंद से भारत के लिए पहला विकेट इशांत शर्मा ने और उसके साथ ही एक पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गये.

मैच में मजबूत स्थिति में पहुंचा भारत

इशांत शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में खत्म किया पिछले 12 साल का सूखा, कोलकाता टेस्ट में बनाया रिकॉर्ड 2

आज पहले डे-नाईट टेस्ट मैच में बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. जोकि गलत साबित हो गया. उनकी टीम मात्र 106 रनों पर ही दूसरे सेशन में आलआउट हो गयी. बांग्लादेश के लिए शादमान इस्लाम ने सबसे ज्यादा 29 रन और लिटन दास ने 24 रन बनाये. भारत के लिए इशांत शर्मा ने 5 विकेट जबकि उमेश यादव ने 3 अपने नाम किया.

उनके साथ मोहम्मद शमी ने 2 विकेट अपने नाम किया. बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने अब तक 2 विकेट गँवा कर 76 रन बना लिए हैं. मैदान पर अभी कप्तान विराट कोहली 20 रन और चेतेश्वर पुजारा भी 20 बना कर खेल रहे हैं.

शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं इशांत शर्मा

इशांत शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में खत्म किया पिछले 12 साल का सूखा, कोलकाता टेस्ट में बनाया रिकॉर्ड 3

पिछले दो सालों से भारतीय टीम के लिए इशांत शर्मा ने बहुत ही शानदार गेंदबाजी की है. भारतीय सरजमीं पर भी शर्मा का रिकॉर्ड अब बेहतर होता जा रहा है. दक्षिण अफ्रीका के बाद अब बांग्लादेश के खिलाफ भी वो गेंद के साथ बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं. अब दूसरी पारी में भी वो इसी तरह की गेंदबाजी करना चाहेंगे.

Related posts