इशांत शर्मा ने कहा भारतीय टीम में मौजूद है ऐसे गेंदबाज जो ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में जीता सकते है सीरीज 1

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 1 अगस्त से पांच मैचो की टेस्ट सीरीज खेलनी है. वही इस सीरीज से पहले सभी निगाह इशांत शर्मा पर टिकी है. हाल में इशांत शर्मा टेलीग्राफ में इंटरव्यू दिया. इस दौरान टीम इंडिया की गेंदबाज़ी को लेकर बात की. वहीं उन्होंने कहा कि टीम इंडिया इस समय बहुत मजबूत हैं.

टीम के पास अच्छे गेंदबाज़ हैं 

इशांत शर्मा ने कहा भारतीय टीम में मौजूद है ऐसे गेंदबाज जो ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में जीता सकते है सीरीज 2

टीम की गेंदबाज़ी को लेकर बात करते हुए इशांत ने कहा कि

“हर कोई यह कहता था कि भारत तेज गेंदबाज नहीं बना सकता है. अब हमारे पास संभवत: आठ से नौ अच्छे तेज गेंदबाज है, जो किसी भी समय भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेल सकते हैं.”

आगे बात करते हुए उन्होंने कहा कि

“जिस तरह की आक्रामक गेंदबाजी हमारे पास है, उससे देखकर ऐसा लगता है कि हमारे पास इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने का यह अच्छा मौका है.”

यहां का मौसम अच्छा है 

इशांत शर्मा ने कहा भारतीय टीम में मौजूद है ऐसे गेंदबाज जो ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में जीता सकते है सीरीज 3

इंग्लैंड के हालात को लेकर बात करते हुए इशांत ने कहा कि

” इंग्लैंड में मौसम बहुत अच्छा है. आप लंबे समय तक गेंदबाजी कर सकते हैं. यहां की परिस्थितियां काफी मददगार है. विकेट अच्छी है. इंग्लैंड में और भारत में गेंदबाजी में बहुत असमानता है.”

मुझे अभ्यास अब फायदा मिलता है 

खुद में आए बदलाव को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि

“सच में मैं पहले अपरिपक्व था. मुझे गेंदबाजी के बारे में बहुत कुछ नहीं पता था. अब मुझे पता है, बल्लेबाज क्या कर रहा है, मौसम कैसा है, विकेट कैसी है. आपको परिस्थिति के अनुसार गेंदबाजी करने की जरुरत है.”

आगे बात करते हुए उन्होंने कहा कि

“मैं उनमें से नहीं था जो ट्रेनिंग पर विश्वास करता था. मुझे ट्रेनिंग के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी, इसलिए मैं ज्यादा ट्रेनिंग नहीं करता था. जब मैं घर जाता था, तो कुछ नहीं करता था और आराम करता था. मुझे लगता है कि यह वह समय था, जिसने मेरे जीवन को बदला और मैंने अपने क्रिकेट में सुधार किया.”

Leave a comment