इशांत शर्मा ने उठाया धोनी की कप्तानी पर सवाल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इशांत शर्मा ने धोनी की कप्तानी पर उठाया सवाल, कहा इस वजह से उनकी कप्तानी में नहीं हो पाया सफल 

इशांत शर्मा ने धोनी की कप्तानी पर उठाया सवाल, कहा इस वजह से उनकी कप्तानी में नहीं हो पाया सफल

भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के अमनोल रत्न हैं. विराट ने टेस्ट क्रिकेट में टीम को नंबर-1 पर पहुंचाया है तो वहीं धोनी ने टीम को 3 आईसीसी खिताब जीताकर, खुद को सबसे सफल कप्तान साबित किया है. दोनों की कप्तानी में खेल चुके तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने धोनी की कप्तानी के दौरान तेज गेंदबाजों की संख्या टीम में अधिक होती थी जिसके चलते आपस में बात चीत कम हो जाती थी.

धोनी की कप्तानी में तेज गेंदबाजों को किया जाता था रोटेट

इशांत शर्मा

इशांत शर्मा ने धोनी की कप्तानी के दौरान तेज गेंदबाजों के साथ होने वाले सुलूक के बारे में बात करते हुए कहा,

धोनी की कप्तानी के दौरान हममें से कई खिलाड़ियों के पास अनुभव नहीं था. तेज गेंदबाजों को काफी रोटेट किया जाता था, यही कारण रहा कि ग्रुप के रूप में हम निरंतरता हासिल नहीं कर सके.

यदि आप जानते हैं कि टीम में तीन-चार तेज गेंदबाजों होते हैं तो बातचीत बढ़ जाता है. पहले टीम में 6 से 7 तेज गेंदबाज हुआ करते थे इसलिए हम आपस में उतनी बातचीत नहीं कर पाते थे.

विराट कोहली की कप्तानी में आया सुधार

विराट कोहली

तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने टीम इंडिया के लिए 96 टेस्ट मैच में 292 विकेट लिए हैं. शर्मा ने विराट कोहली की कप्तानी के बारे में बात करते हुए कहा,

लेकिन जब विराट ने कप्तानी संभाली तब तक हमारे पास काफी अनुभव है और इससे मदद मिली. अब जब आप अधिक खेलते हैं, तो उस ड्रेसिंग रूम में अधिक रहते हैं.

परिवार की तुलना में टीम के साथ अधिक समय बिताएं, चर्चा आजाद और स्पष्ट है और फिर आप बीच में जब आप वहां जाते हैं तो आनंद लेना शुरू कर देते हैं. यह एक अलग एहसास है.

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में टॉप पर है टीम इंडिया

इशांत शर्मा

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में अब तक खेले गए सभी मैचों को जीतकर भारतीय क्रिकेट टीम 360 अंकों के साथ नंबर-1 पर विराजमान है. इतना ही नहीं विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया पिछले 2 सालों से अधिक वक्त से आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 पर काबिज है.

Related posts