ENG vs IND: भारत को पड़ी दोहरी मार, मैच हारने के साथ आईसीसी ने लगाया इस भारतीय खिलाड़ी पर जुर्माना 1

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैं शानदार गेंदबाजी दिखाने में कामयाब रहे। ईशांत शर्मा ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट हासिल किए, लेकिन इसके बाद भी उनकी अति आक्रमकता ने मुश्किलें खड़ी कर दी हैं।

ENG vs IND: भारत को पड़ी दोहरी मार, मैच हारने के साथ आईसीसी ने लगाया इस भारतीय खिलाड़ी पर जुर्माना 2

ईशांत शर्मा पर चला आईसीसी का हंटर, खराब भाषा के लिए पाया गया दोषी

इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान ईशांत शर्मा ने अंग्रेज बल्लेबाज का विकेट लेने के बाद खराब भाषा का प्रयोग किया। इस कारण से आईसीसी ने ईशांत शर्मा पर अपना हंटर चलाते हुए मैच फिस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाने के साथ ही एक डिमेरिट पॉइंट भी दिया है। साथ ही इनको चेतावनी भी दी गई ,है कि इस तरह का व्यवहार आगे  करने पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना भी लग सकता है।

Ishant credited the spectacular performance of Sussex for county play

ईशांत शर्मा को आचार संहिता का माना दोषी, डेविड मलान को आउट कर किया था खराब व्यवहार

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज ने इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान बल्लेबाज डेविड मलान को आउट करने के बाद  खराब भाषा का प्रयोग करने के साथ ही डेविड मलान को पैवेलियन जाने का इशारा भी किया इस कारण से ईशांत शर्मा को  भाषा, क्रियाओं या संकेतों का उपयोग करने के संबंधित मामले का दोषी पाया जो आईसीसी के नियमों में आचार संहिता के उल्लंघन की श्रेणी में आता है ऐसे में आईसीसी ने ईशांत शर्मा पर ये कार्यवाही की।

इशांत शर्मा

आईसीसी ने अंपायरों की शिकायत के बाद ईशांत ने कबूल किया अपना अपराध

तीसरे दिन के खेल के बाद ऑन फील्ड अंपायरों अलीम डार, क्रिस गफ्फानी और थर्ड अंपायर मोराइस एरासमस के साथ ही चौथे अंपायर टीम रॉबिनसन  ने आईसीसी मैच रेफरी मार्टिन क्रॉ से इसकी शिकायत की। इसके बाद आईसीसी ने इसका संज्ञान लेते हुए ईशांत शर्मा को सुनवायी के लिए बुलाया। इस सुनवायी में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज ने अपने इस जुर्म को कबूल कर लिया।

ENG vs IND: भारत को पड़ी दोहरी मार, मैच हारने के साथ आईसीसी ने लगाया इस भारतीय खिलाड़ी पर जुर्माना 3

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Leave a comment