ईशांत शर्मा 3 विकेट लेते ही ज़हीर खान और कपिल देव के साथ इस

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

NZ vs IND: ईशांत शर्मा 3 विकेट लेते ही ज़हीर खान और कपिल देव के साथ इस श्रेणी में हो जायेंगे शामिल 

NZ vs IND: ईशांत शर्मा 3 विकेट लेते ही ज़हीर खान और कपिल देव के साथ इस श्रेणी में हो जायेंगे शामिल

भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच हार चुकी है. अब सीरीज का दूसरा मैच 29 फ़रवरी से खेला जाना है. जहाँ पर भारतीय टीम जीत दर्ज करके सीरीज में बराबरी हासिल करने का प्रयास करेगी. इस मैच में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा 3 विकेट लेने के साथ ही ज़हीर खान और कपिल देव के साथ एक खास क्लब में शामिल हो जायेंगे.

ईशांत शर्मा का पास होगा बहुत बड़ा मौका

NZ vs IND: ईशांत शर्मा 3 विकेट लेते ही ज़हीर खान और कपिल देव के साथ इस श्रेणी में हो जायेंगे शामिल 1

 

वेलिंगटन के मैच में भारतीय टीम के तरफ से सबसे अच्छे गेंदबाज ईशांत शर्मा रहे थे जो चोट से उबर कर भारतीय टीम में वापसी कर रहे थे. अब जब वो दूसरे मैच में खेलने के लिए उतरेंगे तो उनका लक्ष्य मैच में कम से कम 3 विकेट हासिल करने का होगा. जिसके बाद वो कपिल देव और ज़हीर खान के साथ एक खास क्लब में शामिल हो जायेंगे.

इन दोनों गेंदबाजो ने भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में 300 से ज्यादा विकेट हासिल किया है. जबकि ईशांत शर्मा ने अब तक 297 विकेट अपने नाम किये हैं. जिसके कारण अब दूसरे मैच में 3 विकेट लेते ही उनके भी 300 विकेट मैच में पूरे हो जायेंगे. जोकि इस गेंदबाज के लिए बहुत बढ़ी उपलब्धि कहा जा रहा है. जिसे वो अपने 98वें मैच में पूरा कर सकते हैं.

सीरीज में वापसी करना चाहेगी भारतीय टीम

NZ vs IND: ईशांत शर्मा 3 विकेट लेते ही ज़हीर खान और कपिल देव के साथ इस श्रेणी में हो जायेंगे शामिल 2

पहले मैच में जिस तरह से 10 विकेट की हार भारतीय टीम को मिली है. उसके बाद से विराट कोहली के कप्तानी वाली भारतीय टीम दूसरे मैच में जीत दर्ज करने का पूरा प्रयास करती हुई नजर आएगी. जिससे वो टेस्ट सीरीज को 1-1 से बराबर कर सके.

इस मैच में भारतीय टीम पृथ्वी शॉ की जगह शुभमन गिल को और रविचंद्रन अश्विन की जगह रविंद्र जडेजा को खेलने का मौका दे सकती है. जिससे टीम में बड़ा बदलाव हो. उसके अलावा वहां की परिस्थतियों को देखकर उमेश यादव को भी प्लेइंग इलेवन में जगह दिया जा सकता है. हालाँकि वो किसकी जगह लेंगे ये समझना मुश्किल नजर आता है. हालाँकि वो सबसे अच्छा स्विंग करते हैं.

ज़हीर खान और कपिल देव के नाम है रिकॉर्ड

टीम इंडिया

जहीर खान ने भारत के 311 विकेट लिए थे. यदि वो 14 विकेट और लेते हैं तो वो लिस्ट में नंबर 2 पर पहुँच जायेंगे. उसके साथ ही भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजो की लिस्ट में नंबर 5 पर आ जायेंगे. कपिल देव ने भारतीय टीम के लिए टेस्ट फ़ॉर्मेट में 434 विकेट लिए थे. हालाँकि ओवरआल अनिल कुंबले ने 619 विकेट हासिल करके नंबर एक पर मौजूद हैं.

Related posts

1 Comment

  1. कपिल देव ने आईपीएल खेलने को लेकर दी ये बड़ी सलाह

    […] कपिल देव खुद ने भी अपने आपको इस तरह के बर्नआउट होने की बात को स्वीकार किया। कपिल देव ने कहा “हां मैंने भी कई बार महसूस किया है। जब आप बहुत ज्यादा सफलता के बिना सीरीज के बाद गेंदबाजी करते हैं… आपको लगता है कि जब आप रन और विकेट हासिल नहीं कर रहे होते हैं।” […]

Comments are closed.