इशांत शर्मा को मिला मैन ऑफ द मैच का खिताब, इन्हें दिया श्रेय

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

पहले डे-नाइट टेस्ट मैच में ‘मैन ऑफ द मैच’ बने इशांत शर्मा ने खोला तूफानी गेंदबाजी का राज 

पहले डे-नाइट टेस्ट मैच में ‘मैन ऑफ द मैच’ बने इशांत शर्मा ने खोला तूफानी गेंदबाजी का राज

भारतीय क्रिकेट और बांग्लादेश के बीच ईडन गार्डन्स में खेले गए पहले डे-नाइट टेस्ट मैच 46 रनों से जीत लिया. इसी के साथ बांग्लादेश के साथ खेली जा रही 2 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने अपना कब्जा जमा लिया है. पिंक बॉल से तूफानी गेंदबाजी करने वाले इशांत शर्मा को प्लेयर ऑफ सीरीज व मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया है.

इशांत शर्मा ने झटके 9 विकेट

इशांत शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट स्पेसलिस्ट तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने बांग्लादेशी बल्लेबाजों की गिल्लियां उड़ा दी. इशांत शर्मा ने पहली पारी में हॉल 5 विकेट और दूसरी पारी में 4 विकेट्स अपने नाम किए. इसके लिए तेज गेंदबाज को मैन ऑफ द मैच व मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया.

इशांत ने शमी को दिया तूफानी गेंदबाजी का श्रेय

पहले डे-नाइट टेस्ट मैच में 'मैन ऑफ द मैच' बने इशांत शर्मा ने खोला तूफानी गेंदबाजी का राज 1

मैन ऑफ द मैच व मैन ऑफ द सीरीज का खिताब मिलने के बाद इशांत ने हंसते हुए कहा,

कि मोहम्मद शमी ने मुझसे कहा था कि तुमने अपनी पॉकेट में जो भी रखा है वह उन्हें देदे. मैं सिर्फ सही एरिया पर बॉलिंग कर रहा था और अपनी प्लांस पर टिका हुआ था. हमने अपने लास्ट गेम में लेग कटिंग बॉल डेवलप की जो राइट हैंड के बल्लेबाज के लिए बाहर की तरफ जाती है.

साथ ही हमने गेंदबाजी कोच और बल्लेबाजी कोच के साथ बातचीत की. मैंने जानबूझकर उस गेंद को फेंका और मैंने वहीं गेम जारी रखा. जब हमने गेंदबाजी शुरु की तो ये स्विंग नहीं हुआ लेकिन लास्ट नाइट बॉल स्विंग हुई औऱ हमने कंडीशन के हिसाब से खुद को ढ़ील लिया.

भारत ने जीता पहला पिंक बॉल टेस्ट

पिंक बॉल टेस्ट

भारतीय तेज गेंदबाजों की तूफानी गेंदबाजी के सामने बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने घुटने टेक दिए. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम 106 रन पर ही ऑलआउट हो गई. इसके बाद विराट कोहली के शानदार शतक की मदद से टीम इंडिया ने 347 रन बना लिए.

दूसरी पारी में भी बांग्लादेश की टीम भारतीय तेज गेंदबाजों के सामने टिक नहीं सकी और ताश के पत्तों की तरह बिखरते हुए 195 पर ऑलआउट हो गई. परिणामस्वरूप टीम इंडिया ने 46 रन से मैच जीता और 2-0 से सीरीज पर कब्जा जमा लिया है.

Related posts