जैसा कि भारत के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को विश्वकप के लिए अंतिम 15 खिलाडियों में शामिल किया गया है, लेकिन फिर भी भारत के पूर्व कप्तान रहे सुनील गवास्कर का मानना है, कि इशांत भारतीय टीम के लिए बोझ बने हुए है, और अपने दायित्यो का सही से निर्वाह नहीं कर पा रहे है.

यह विचार योग्य बाते है, कि शर्मा ने 2008 से अब तक जितने भी ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट टूर में शामिल हुए, किसी भी टूर में अपनी गेंदबाजी से कोई छाप नहीं छोड़ पाए, उनका प्रदर्शन दयनीय है. और फरवरी में खेले जाने वाला विश्वकप उनका पहला विश्वकप है, ऐसे में क्या उनसे अच्छी उम्मीद की जा सकती है.

ग्वासकर ने भारत की गेंदबाजी की दयनीय दशा की तरफ संकेत करते हुए कहा:

“हमारे गेंदबाज 3 या 4 विकेट निकालने में तो सक्षम नहीं है, और इसके साथ वो हर मैच में अच्छा खासा रन खर्च कर रहे है.”

गवास्कर ने कहा जब मैंने विश्वकप के लिए 15 खिलाडियों का चयन किया तो, उस समय मैंने इशांत की जगह मोहित शर्मा को लिया था, क्यूंकि वो अच्छा फिल्डर भी है.

हालाँकि पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वसीम अकरम के अनुसार भारत को इशांत शर्मा को अच्छे से पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर अच्छे से उपयोग करना चाहिए क्यूंकि ये पीचे तेज गेंदबाजो के लिए ज्यादा मददगार साबित होंगी.

अभी घुटने की चोट की वजह से इशांत त्रिकोणीय सीरीज नहीं खेल पा रहे है, लेकिन हम आशा करते है, कि वो जल्द वापसी करेंगे और गवास्कर के संदेह को गलत साबित कर विश्वकप में अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

 

 



  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    पंजाब पर शानदार जीत के बाद धोनी ने बताई वो वजह, जिसके चलते दीपक...

    इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में रविवार को अंतिम लीग मैच चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच पुणे के एमसीए...

    ‘मैन ऑफ़ द मैच’ बने लुंगी एनगिडी ने महेन्द्र सिंह धोनी को लेकर कही...

    इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन का अंतिम लीग मैच पुणे के एमसीए क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन...

    अश्विन ने आईपीएल से बाहर होने के बाद सीधे तौर पर इन खिलाड़ियों को...

    आईपीएल में आज चेन्नई का सामना पंजाब से हुआ. टॉस जीत कर चेन्नई के कप्तान धोनी ने आज गेंदबाज़ी करने का फैसला किया.वही आज...

    इन पांच बड़े कारणों के चलते किंग्स इलेवन पंजाब को चेन्नई से हार होना...

    आईपीएल में आज पंजाब का सामना चेन्नई से हुआ. इस मैच में चेन्नई ने पंजाब को हरा कर एक बार फिर से जीत के...

    लीग मैच खत्म होने के बाद केएल राहुल नहीं बल्कि इस खिलाड़ी के सिर...

    आईपीएल का 11वां सीजन अब अपने अंतिम चरण में है. अब सिर्फ प्ले ऑफ़ के मैच होने को रह गए है. ऐसे में जिस...