सचिन और कोहली के बाद अब इस खिलाड़ी ने लांच की एप, यूजर्स को मिलेगा खिलाड़ियों से मिलने का मौका | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सचिन और कोहली के बाद अब इस खिलाड़ी ने लांच की एप, यूजर्स को मिलेगा खिलाड़ियों से मिलने का मौका 

सचिन और कोहली के बाद अब इस खिलाड़ी ने लांच की एप, यूजर्स को मिलेगा खिलाड़ियों से मिलने का मौका
MUMBAI, INDIA - NOVEMBER 2, 2010: Indian cricketer Ishant Sharma attends a practice session at The Sardar Patel Gujarat stadium in Motera on the outskirts of Ahmedabad on November 2, 2010. The first Test Match between New Zealand and India is scheduled from November 4-8. (Photo by Sattish Bate/Hindustan Times via Getty Images)

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने अपनी निजी मोबाइल एप लांच की है। सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और एबी डीविलियर्स की तरह ईशांत ने भी अपना ऑफिशियल एप लांच कर दिया है। वैसे तो यह एप फ्री है, लेकिन इसकी प्रीमियम सेवाएं लेने के लिए चार्ज देना होगा। ईशांत अब ज्यादातर टेस्ट मैच ही खेलते हैं। लिहाजा अभी टीम इंडिया से नहीं खेल रहे थे। ईशांत शर्मा की यह एप एस्केक्स के द्वारा संचालित की जाती है। एस्केक्स एक एप संचालन कंपनी है।

एप चलाने के लिए बनाना होगा प्रोफाइल –

सचिन और कोहली के बाद अब इस खिलाड़ी ने लांच की एप, यूजर्स को मिलेगा खिलाड़ियों से मिलने का मौका 1

ईशांत की यह एप काफी दिलचस्प है। इसे यूजर्स बेहद आसान तरीके से चला सकते हैं। लेकिन इसे चलाने  के लिए उन्हें एक प्रोफाइल बनाना होगा, जो कि वैरिफाइड होगा। एक अहम बात यह भी है कि इस में कई तरह की प्रतियोगिताएं भी आयोजित होगीं, जिसमें यूजर्स भाग लेंगे और उन्हें ईनाम भी दिया जाएगा। इसके साथ ही यूजर्स को कॉन्टेस्ट जीतने पर टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ियों से मिलने का मौका भी दिया जायेगा।   किंग्स XI पंजाब की शर्मनाक हार के बाद कप्तान मैक्सवेल सहित सभी विदेशी बल्लेबाजों पर जमकर फूटा सहवाग का गुस्सा लगाई कड़ी फटकार

सोशल मीडिया से खिलाड़ियों और प्रशंसकों के बीच नजदीकियां –

सचिन और कोहली के बाद अब इस खिलाड़ी ने लांच की एप, यूजर्स को मिलेगा खिलाड़ियों से मिलने का मौका 2

सोशल मीडिया की वजह से क्रिकेटर अपने प्रशंसकों के काफी नजदीक आ जाते हैं। इन दोनों के बीच सीधा संवाद होना आसान हो जाता है। इसके साथ ही जिन खिलाड़ियों ने एप लांच के किए हैं उनके लिए यह और भी ज्यादा आसान हो जाता है। फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम जैसे प्लेटफोर्म पर खिलाड़ी अपनी बातें और तस्वीरें अक्सर साझा करते हैं। इससे उनके प्रशंसक काफी उत्साहित रहते हैं और खिलाड़ियों की लोकप्रियता भी बढ़ती है।  पांचवा वनडे जीतने के लिए जहीर खान ने उमेश यादव को दिया ये मन्त्र, जिसमे फँस सकती है वेस्टइंडीज के कम अनुभवी खिलाड़ी

टेस्ट मैचों के गेंदबाज बन गए हैं ईशांत –

सचिन और कोहली के बाद अब इस खिलाड़ी ने लांच की एप, यूजर्स को मिलेगा खिलाड़ियों से मिलने का मौका 3

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने अपने करियर की शुरुआत बतौर वनडे खिलाड़ी की थी। इसके बाद वो टेस्ट और टी-20 मैच भी खेलने लगे थे। ईशांत का रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है। लेकिन इसके वो वनडे में ज्यादा बेहतर गेंदबाजी नहीं कर पाते थे। लिहाजा अब वो टीम इंडिया के टेस्ट मैचों के रेगुलर गेंदबाज बन गए हैं। ईशांत ने अब तक कुल 77 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें 218 विकेट हासिल किए हैं। इसके साथ ही वनडे फोर्मेट के 80 मैचों में 115 विकेट चटकाए हैं।

Related posts