शाम के समय पिंक बॉल दिखती है या नहीं? इशांत शर्मा ने दिया मजेदार जवाब 1

कोलकाता में भारत और बांग्लादेश के बीच डे-नाइट टेस्ट में की शुरुआत हो गई है। भारत के साथ ही बांग्लादेश के लिए भी यह पहला डे-नाइट टेस्ट मैच था। 2015 में पहला डे-नाइट टेस्ट मैच खेला गया था। यह मैच पिंक बॉल से खेला जाता है। भारतीय टीम के कई खिलाड़ी घरेलू मैचों में पिंक बॉल से पहले खेल चुके हैं।

इशांत शर्मा ने रचा इतिहास

शाम के समय पिंक बॉल दिखती है या नहीं? इशांत शर्मा ने दिया मजेदार जवाब 2

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने इतिहास रच दिया है। वह पिंक बॉल टेस्ट में भारत के लिए पहला विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज इसरुल कायस को आउट किया था।

इसके साथ ही वह पिंक बॉल टेस्ट की पारी में 5 विकेट लेने वाले भी भारत के पहले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने 22 रन देकर 5 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। भारतीय सरजमीं पर साल 2007 के बाद इशांत ने पहली बार पारी में 5 विकेट लिए हैं।

पिंक बॉल दिखती है

इशांत शर्मा

पहले दिन के खेल के बाद इशांत शर्मा ने पत्रकारों से बात की। डे-नाइट टेस्ट में सबसे बड़ा सवाल था कि क्या रात के समय पिंक गेंद देखने में परेशानी है या नहीं। इस बारे में इशांत से भी सवाल किया गया कि क्या शाम और रात के समय पिंक बॉल देखने में परेशानी होती है?

उन्होंने इसका जवाब मजाकिया अंदाज में देते हुए कहा, “हां, सर लाईट जली हुई है तो गेंद तो दिखेगी ही ना।”

बड़ी बढ़त की तरफ भारतीय टीम

शाम के समय पिंक बॉल दिखती है या नहीं? इशांत शर्मा ने दिया मजेदार जवाब 3

पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम 106 के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। भारतीय टीम ने पहले दिन की खेल की समाप्ति पर भारत का स्कोर 3 विकेट पर 174 रन है। कप्तान विराट कोहली 59 और अजिंक्य रहाणे 23 रन बनाकर पिच पर टिके हुए हैं।

सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा ने अच्छी शुरुआत की लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल पाए। चेतेश्वर पु़जारा ने 55 रनों की पारी खेली और पिंक बॉल टेस्ट में अर्धशतक बनाने वाले भारत के पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

View this post on Instagram

Ishant Sharma's reply 🤣

A post shared by ESPNcricinfo (@espncricinfo) on