इशांत शर्मा टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट से हुए बाहर: रिपोर्ट्स

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

NZ vs IND: टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, इशांत शर्मा पहले टेस्ट से हुए बाहर! 

NZ vs IND: टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, इशांत शर्मा पहले टेस्ट से हुए बाहर!

न्यूजीलैंड और भारत के बीच 21 फरवरी से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत होने वाली यह सीरीज में भारतीय टीम कड़ी चुनौती वाली है। 2009 के बाद भारतीय टीम ने यहां कोई टेस्ट मैच नहीं जीता है और इसी वजह से सीरीज मुश्किल होने वाला है। वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप होने के बाद भारतीय टीम का आत्मविश्वास काफी नीचे गया होगा।

इशांत शर्मा चोटिल थे

NZ vs IND: टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, इशांत शर्मा पहले टेस्ट से हुए बाहर! 1

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। दिल्ली के लिए रणजी ट्रॉफी मैच को दौरान उनका टखना मुड़ गया था। इसके बाद भी उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया था।

न्यूजीलैंड जाने से पहले उन्हें फिटनेस टेस्ट पास करना था। टेस्ट मैचों में इशांत ने पिछले कुछ सालों से लगातार शानदार गेंदबाजी की है। उनका चोटिल होना भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका था। वह टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज भी हैं।

पहले टेस्ट से हुए बाहर

इशांत शर्मा

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट की माने तो इशांत शर्मा पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। 21 फरवरी से शुरू होने वाले टेस्ट के लिए उन्होंने अभी तक फिटनेस टेस्ट नहीं दिया है। यह भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका है।

रिपोर्ट थी कि 13 फरवरी को उनका फिटनेस टेस्ट होने वाला है लेकिन ऐसा नहीं हुआ। भारत के लिए 96 टेस्ट मैच खेल चुके इशांत शर्मा टीम में अभी सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं। उन्होंने 2009 और 2014 में न्यूजीलैंड दौरा किया था।

फॉर्म से जूझ रहे गेंदबाज

NZ vs IND: टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, इशांत शर्मा पहले टेस्ट से हुए बाहर! 2

भारतीय टीम के प्रमुख गेंदबाज फॉर्म  से जूझ रहे हैं। वनडे सीरीज में मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और नवदीप सैनी का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। उमेश यादव का रणजी फॉर्म भी कुछ खास नहीं रहा है।

5 मैचों में उन्हें 13 विकेट मिले है। इसी वजह से इशांत शर्मा का फिट होना टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण था। अब उनके पहले टेस्ट से बाहर होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है। वह 29 फरवरी से होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए फिट हो पाएंगे या नहीं, इसपर कोई रिपोर्ट सामने नहीं आई है।

Related posts