Australia aim to win Test series: Ishant

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा इस समय टीम के सबसे महत्वपूर्ण और अनुभवी गेंदबाज के रूप में स्थापित हो चुके हैं। दिल्ली के लंबे कद के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा भले ही सीमित ओवर के फॉर्मेट में तो नहीं है लेकिन टेस्ट क्रिकेट में ईशांत शर्मा ने लगातार अपने प्रदर्शन से खास छाप छोड़ी है।

ईशांत शर्मा हैं 100 टेस्ट मैच खेलने के मील के पत्थर के करीब

ईशांत शर्मा टेस्ट क्रिकेट करियर में एक बहुत ही खास उपलब्धि हासिल करने के करीब खड़े हैं। भारतीय टीम के सीनियर तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा 100 टेस्ट के एलिट क्लब में होने के करीब हैं जो अब तक 92 टेस्ट मैच खेल चुके हैं।

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा अपने 100 टेस्ट को लेकर सोचते हैं कुछ ऐसा 1

किसी भी खिलाड़ी के लिए टेस्ट क्रिकेट में 100 टेस्ट मैच खेलना एक बहुत ही बड़ी उपलब्धि मानी जाती है और ईशांत शर्मा की नजरें भी 100 टेस्ट मैच खेलने पर लगी हैं। अब तक ईशांत शर्मा ने 92 टेस्ट मैचों में 278 विकेट हासिल कर लिए हैं।

ईशांत शर्मा ने अपने 100 टेस्ट मैच खेलने को लेकर दी प्रतिक्रिया, नहीं सोचना इसके बारे में

ईशांत शर्मा भारतीय टेस्ट क्रिकेट इतिहास में कपिल देव के 434 विकेट और जहीर खान के 311 विकेट के बाद तीसरे नंबर के सबसे कामयाब तेज गेंदबाज बन चुके हैं। ईशांत शर्मा ने 2 सितंबर को अपने जन्मदिन के दिन 100 टेस्ट मैच खेलने को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी।

इशांत शर्मा

ईशांत शर्मा ने कहा कि  “मुझे याद है कुछ साल पहले जहीर खान मुझे 100 टेस्ट मैच के बारे में कुछ बता रहे थे, लेकिन तब उन्होंने 100 टेस्ट मैच खेलने के मील के पत्थर को पार नहीं किया था। मेरा मतलब है कि अगर मैं 4-5 साल खेलता हूं तो मैं इसे पूरा कर सकता हूं लेकिन मैं अभी इसके बारे में नहीं सोच रहा हूं।”

100 टेस्ट मैच की सोच आपको कर सकती है भ्रमित

भारत के तेज गेंदबाज ने आगे कहा कि

“मेरा मानना है कि अगर आप बहुत आगे की सोच शुरू करते हैं तो आप भ्रमित हो सकते हैं, इसलिए एक समय में एक टेस्ट मैच के बारे में शुरू करना बेहतर होता है।”

Ishant shocked by joining 5 stand-by for World Cup

ईशांत शर्मा ने टीम में जसप्रीत बुमराह के साथ गेंदबाजी करने को लेकर कहा कि “बूम(बुमराह) शानदार हैं। इससे पहले कि हम अपने स्पेल में अच्छी तरह से वार्मअप हो जाए, उसे पांच या छह विकेट मिल रहे हैं। मैं मजाक में उनसे कहता हूं कि कृपया इंतजार करें बतां दूं कि हम वार्मअप हो रहे हैं।”

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।