दुसरे दिन शानदार प्रदर्शन कर रहे इशांत शर्मा ने दिया बड़ा बयान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इशांत शर्मा ने दुसरे दिन अपने गेंदबाजी पर लगातार कैच छोड़ने के बाद पार्थिव पटेल और भारतीय फील्डरो को कही ये बात 

इशांत शर्मा ने दुसरे दिन अपने गेंदबाजी पर लगातार कैच छोड़ने के बाद पार्थिव पटेल और भारतीय फील्डरो को कही ये बात

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने सेंचुरियन में खेले जा रहे दुसरे टेस्ट मैच में शानदार गेंदबाजी का नमूना पेश किया है. इशांत शर्मा ने साउथ अफ्रीका की पारी के मात्र 46 रन देकर 3 विकेट झटके और साउथ अफ्रीका की पहली पारी को 335 रनों पर रोकने में एक अहम भूमिका निभाई.

इशांत शर्मा ने दुसरे दिन अपने गेंदबाजी पर लगातार कैच छोड़ने के बाद पार्थिव पटेल और भारतीय फील्डरो को कही ये बात 1

इशांत शर्मा अपनी तबियत खराब के चलते केपटाउन में खेला गया पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाये थे, लेकिन अब एक बार फिर उन्होंने जब टीम में वापसी की है तो उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है.

टीम के लिए महत्वपूर्ण विकेट लेना और जिम्मेदारी लेना मेरा काम 

इशांत शर्मा ने दुसरे दिन अपने गेंदबाजी पर लगातार कैच छोड़ने के बाद पार्थिव पटेल और भारतीय फील्डरो को कही ये बात 2

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने दुसरे दिन का खेल खत्म हो जाने के बाद कहा, “जाहिर है, मैं इस टीम का वरिष्ठ तेज गेंदबाज हूं, इसलिए मुझे जिम्मेदारी लेनी है. मेरा काम अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण विकेट लेना और जिम्मेदारी लेना है और मैं इसके लिए हमेशा तैयार रहता हूं.”

कैच छुटना खेल का हिस्सा

इशांत शर्मा ने दुसरे दिन अपने गेंदबाजी पर लगातार कैच छोड़ने के बाद पार्थिव पटेल और भारतीय फील्डरो को कही ये बात 3

अपनी गेंदबाजी में छुते कैच को लेकर आगे इशांत शर्मा ने अपने बयान पर कहा,

“मैं हमारी टीम के कैच छोड़ने के बारे में ज्यादा सोच नहीं रहा था, रन की वजह से खेल थोड़ा सा खुल रहा था, इसलिए मेरा प्रयास अच्छा क्षेत्र में गेंदबाजी करना था, अपनी योजना के अनुसार ही गेंदबाजी कर रहा था. मुझे पता था, कि अफ्रीका के बल्लेबाज अभी बहुत सारे रनों से दूर हैं और यही मैं सोच रहा था.”

हमने फील्डिंग में जरुर कुछ कैच छोड़े, लेकिन इसके लिए हमारे पास फील्डिंग कोच हैं मैं इन बातों पर प्रतिक्रिया नहीं देना चाहता हूं, क्योंकि यह खेल का हिस्सा है हर टीम से कैच छुटते है. क्षेत्ररक्षक हमारे लिए शानदार प्रदर्शन करके हमारे लिए कैच भी पकड़ते है. हमने मैच में कई शानदार कैच भी किये है. मुझे यकीन है, कि हम भविष्य में इस क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन करेंगे. सिर्फ हमें इस विभाग पर थोड़ा और कड़ी मेहनत करने की जरुरत है. 

साउथ अफ्रीका को 335 के स्कोर पर रोकना अच्छा 

इशांत शर्मा ने दुसरे दिन अपने गेंदबाजी पर लगातार कैच छोड़ने के बाद पार्थिव पटेल और भारतीय फील्डरो को कही ये बात 4

इशांत शर्मा ने साउथ अफ्रीका को 335 रनों पर रोकने को लेकर कहा,

“मुझे लगता है, कि यह हमारे लिए एक ठीक दिन था, क्योंकि मुझे लगता है, कि हमने अफ्रीका को 335 रनों के स्कोर पर उन्हें आउट किया. इस तरह की विकेट पर मुझे लगता है, कि यह हमारे गेंदबाजों का एक बहुत अच्छा प्रयास है. हम भी अभी 183 रन बना चुके है और अगर 170 रन और बना लेते है तो एक अच्छी स्थिति में आ जायेंगे. मुझे लगता है, कि यह दोनों टीमों के लिए एक अच्छा दिन था.”

पांड्या और कोहली की साझेदारी हमारे लिए तीसरे दिन महत्वपूर्ण

इशांत शर्मा ने दुसरे दिन अपने गेंदबाजी पर लगातार कैच छोड़ने के बाद पार्थिव पटेल और भारतीय फील्डरो को कही ये बात 5

तीसरे दिन के खेल को लेकर इशांत ने कहा,

“पांड्या और कोहली के बीच साझेदारी मुझे लगता है, कि यह बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि विकेट अच्छा खेल रहा है, अगर हार्दिक पंड्या कुछ देर मैदान में खेल जाते है तो वह खेल को अफ्रीका की पकड़ से बहुत दूर कर सकते है. मुझे लगता है, कि वह अपनी ताकत का पूरा समर्थन करते है और मुझे उम्मीद है, कि वह हमारे लिए शानदार बल्लेबाजी कर मैच में हमारी पकड़ मजबूत करेंगे.”

Related posts

Leave a Reply